Saturday, April 13, 2024
HomeJanwani News Videosआज की 20 बड़ी खबरें 11 जून 2022

आज की 20 बड़ी खबरें 11 जून 2022

- Advertisement -

01.. वेस्ट बंगाल में आज दूसरे दिन भी कायम है उपद्रवियों का आतंक। हावड़ा में आज फिर हिंसक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर की पत्थरबाजी।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में लगातार दूसरे दिन हिंसक प्रदर्शन जारी होने की खबर मिली है। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की है। जिसको पुलिस वाले बुझाते दिखे।

02.. नेशनल हेराल्ड केस में फंसी कांग्रेस पार्टी ने की बड़ी तैयारी। कल देशभर में कर सकती है प्रेस कॉन्फ्रेंस, 13 जून को होगा मार्च।

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल गांधी को ईडी ने नोटिस भेजा है। इस मुद्दे पर कांग्रेस कल देशभर में प्रेस कांफ्रेंस की तैयारी कर रही है। सोमवार को राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होना है।

02 RAHUL GANDHI

03.. बिहार के पूर्णिया जिले में तालाब में गिरी स्कॉर्पियो। आठ लोगों की मौत, तिलक समारोह से लौट रहे थे सभी।

बिहार के पूर्णिया जिले के कांजिया गांव में शनिवार की सुबह तीन बजे एक स्कॉर्पियो  तालाब में गिर गई। जिससे आठ लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार अब तक  आठ शव बरामद हुए हैं। हालांकि दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

03 BIHAR PURNIYA

04.. भारत में लगातार चौथे दिन बढ़े कोरोना के नए केस। पिछले एक दिन में मिले 8,329 नए मामले।

भारत में कोरोना वायरस के नए केसों की संख्या फिर तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में ही कोरोना के 8,329 नए मामले मिले हैं।

04 CORONA

05.. मुंबई से मिली सुकून भरी खबर, मॉनसून की एंट्री, बरसात शुरू। दिल्ली में भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज।

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने अब मुंबई में भी दस्‍तक के साथ बरसात शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 16 जून को गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

05 DELHI MAUSAM

06.. अजय माकन की हार के बाद एक्शन की तैयारी में कांग्रेस। हरियाण के कुलदीप बिश्नोई की होगी पार्टी से छुट्टी!।

कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ एक्शन लेने का मन बना लिया है। राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निलंबित करने की तैयारी में है।

06 KULDIP

07.. जम्मू कश्मीर के पहलगाम में आया भूकंप। रिक्टर स्केल पर 3.7 मापी गई तीव्रता।

जम्मू कश्मीर के पहलगाम में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.7 रही। जान माल के नुकसान खबर नहीं है।

07 JAMMU

08.. कानपुर दंगा केस के आरोपी इश्तियाक की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर। कानपुर विकास प्राधिकरण ने अवैध इमारत को किया ध्वस्त।

आज सुबह कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी के सहयोगी मोहम्मद इश्तियाक की आलीशान अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया गया है।

08 KANPUR

09.. शक्ति का संतुलन स्थापित कर सकती है भारतीय सेना। अमेरिका बोला- चीन को रोकने की ताकत सिर्फ भारत में ही है।

सिंगापुर में शांगरी लॉ डायलॉग में अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि भारत की बढ़ती ताकत ही हिंद प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता कायम कर सकती है। साथ ही चीन को रोकने की ताकत सिर्फ और सिर्फ भारत में ही है।

09 AMERICA

10.. प्रयागराज हिंसा केस में पुलिस की बड़ी कार्रवाई। 70 नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मास्टर माइंड जावेद उर्फ पंप को पुलिस ने दबोचा।

प्रयागराज हिंसा केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए 70 नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई होगी। हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद उर्फ पंप को पुलिस ने दबोच लिया है।

10 PRAYAGRAJ

11.. दिल्ली के रोहिणी में ब्रह्म शक्ति अस्पताल के आईसीयू में लगी भीषण आग। एक मरीज की मौत होने की आशंका।

राजधानी दिल्ली के रोहिणी में स्थित ब्रह्म शक्ति अस्पताल के आईसीयू में शनिवार सुबह आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। एक मरीज की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

11 DELHI

12.. आईएएस अफसर रामविलास यादव के तीन ठिकानों पर विजिलेंस का छापा। देहरादून में कार्रवाई जारी, लखनऊ भी पहुंची टीम।

आय से अधिक संपत्ति मामले में आईएएस रामविलास यादव के तीन ठिकानों पर विजिलेंस ने छापा मारा। देहरादून, लखनऊ और गोरखपुर में भी छापा मारा है।

12 VIGILENCE

13.. सपा विधायक आजम खां की फिर बढ़ीं मुश्किलें। अब ईडी ने दर्ज किया नया केस।

जल निगम भर्ती घोटाले में ईडी ने सपा नेता आजम खां के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया है। ईडी ने जल निगम भर्ती घोटाले की जांच शुरू करने के साथ ही निगम प्रशासन से कई बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।

13 AZAM KHAN

14.. यूपी में जुमे की नमाज के बाद हुई ह‍िंसा में पुलिस का कड़ा एक्शन। अबतक 227 लोगों को किया गिरफ्तार।

यूपी के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा केस में अब तक 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें प्रयागराज से 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 54, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25 और फिरोजाबाद के आठ लोग शामिल हैं।”

14 ADG PRASHANT

15.. बिजनौर में हुई सड़क दुर्घटना, दो बाइक सवार युवकों की मौत। घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल।

बिजनौर जिले के नजीबाबाद में बीती रात गांव जा रहे बाइक सवार दो युवक अचानक दुर्घटना के शिकार हो गए। जिसके बाद घटना स्थल पर ही दोनों की मौत हो गई।

15 BIJNOR

16.. मुज़फ्फरनगर जिले में हत्या से फैली सनसनी, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप। धारदार हथियार से लाइनमैन का मर्डर, जांच में जुटी पुलिस।

मुजफ्फरनगर जिले में शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव सोरम के बिजलीघर पर तैनात लाइनमैन उपेंद्र की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की पड़ताल करने जुटी है।

16 MUZAFFARNAGAR

17.. गृह क्लेश से परेशान एक व्यक्ति ने खुद को किया लहूलुहान। मुजफ्फरनगर में इलाज के दौरान हुई मौत।

मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने गृह क्लेश के चलते बोतल से अपने ऊपर वार कर स्वयं को गंभीर रूप से घायल कर लिया। जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

17 MUZAFFARNAGAR 1

18.. 21 जून को मेरठ जिले में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का कार्यक्रम। हस्तिनापुर निरीक्षण करने पहुंचे डीएम और सीडीओ।

मेरठ जिले के हस्तिनापुर में योग दिवस पर आयोजित होने वाले एक दिवसीय योग शिविर में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के आने की संभावना जताई जा रही। इसके मद्देनजर शनिवार को जिलाधिकारी दीपक मीणा और सीडीओ शशांक चौधरी ने हस्तिनापुर पहुंचे।

18 HASTINAPUR

19.. वेस्ट बंगाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार हुए अरेस्ट। हिंसा प्रभावित इलाके में जाते समय की गई गिरफ्तारी।

वेस्ट बंगाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। सुकांत हिंसा प्रभावित इलाके में जाते समय अरेस्ट हुए।

19 WEST BENGAL BJP

20.. बिजनौर में दिनदहाड़े सर्राफा की दुकान से पांच लाख कीर लूट। वारदात सीसीटीवी में कैद, बदमाश फरार।

बिजनौर जिले में एक सर्राफा की दुकान ग्राहक बनकर आया लुटेरा लाखों रुपए के गहनों की थैली लेकर फरार हो गया। हालांकि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

20 BIJNOR

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments