Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसीटेट परीक्षा का पेपर आउट कराने वाले दो पकड़े

सीटेट परीक्षा का पेपर आउट कराने वाले दो पकड़े

- Advertisement -
  • एसटीएफ ने कंकरखेड़ा में की कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एसटीएफ ने कंकरखेड़ा से उन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो लोगों से मोटी रकम लेकर सीटेट की परीक्षा का पेपर आउट करा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार, मोबाइल और आधार कार्ड बरामद किया है। एएसपी एसटीएफ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि सीटेट की परीक्षा का पेपर आउट कराने वाले सोमवीर पुत्र मदनलाल निवासी ग्राम-खिड़वाली थाना सदर, जनपद रोहतक और महक सिंह पुत्र हरदयाल सिंह निवासी ग्राम-गोधरपुर दीवाना थाना जमुनापार, मथुरा को तीन मोबाइल फोन, सी-टेट एडमिट कार्ड, दो आधार कार्ड, एक पेन कार्ड और एक स्विफ्ट डिजायर कार के साथ कैलाशी नर्सिंग होम तिराहे से गिरफ्तार किया है।

सी-टेट की परीक्षा में नकल कराने की शिकायते प्राप्त होने पर बृजेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ फील्ड यूनिट के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी। पता चला था कि हरियाणा का रहने वाला सोमबीर जो थाना कोतवाली, जनपद शामली से टेट का पेपर आऊट कराने में वांछित है, आज आयोजित होने वाली सीटेट की परीक्षा में भी पेपर आऊट कराकर अभ्यार्थियों से मोटी रकम लेकर भर्ती कराने की फिराक में है और कंकरखेड़ा बाईपास कैलाशी नर्सिंग होम पर आने वाला है।

19 13

इस सूचना पर निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अरुण कुमार निगम, उप निरीक्षक संजय कुमार, रोमिश, प्रदीप धनकड़, रकम सिंह, आकाशदीप एंव भूपेन्द्र सिंह ने एकबारगी दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके पास से उपरोक्त बरामदगी की गयी। गिरफ्तार अभियुक्त सोमबीर उपरोक्त से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह रोहतक, हरियाणा में ढाबा चलाता है तथा महक सिंह व अन्य के साथ मिलकर कई वर्षों से पेपर आऊट कराकर अभ्यार्थियों से मोटी रकम लेकर पेपर पढ़ाने व बेचने का काम करते हैं।

आज होने वाली सीटेट परीक्षा का पेपर भी इसके पास आने वाला था, जिसे वह अभ्यार्थियों को पढ़ाता। आज वह पेपर आने पर अभ्यर्थियों को पेपर देने व उनसे पैसे लेने मेरठ आया था। पूछताछ पर बताया कि वह परीक्षा के पेपर महक सिंह उपरोक्त से लेता है। 13 जनवरी 2023 को सीटेट का पेपर हुआ था, जो इसके पास सात बजे के करीब महक सिंह ने भेज दिया था, जो इसके फोन में मिला है। इस पेपर को इसने ए-पैक्स आॅनलाइन सोल्यूशन लैब, फरीदाबाद में प्रात: 09:30 बजे वाली शिफ्ट में अभ्यर्थियों को पढ़ाया था। उसके बाद इसने बदरपर बोर्डर मेटो स्टेशन पर एक छात्रा को भी पेपर पढ़वाया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments