Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने निर्माण भवन का किया दौरा, कहा-हर...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने निर्माण भवन का किया दौरा, कहा-हर जगह की व्यवस्था देखी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज गुरूवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ”मैंने स्वास्थ्य मंत्रालय, निर्माण भवन का दौरा किया। मैं हर अनुभाग में गया और वहां किए गए काम का आकलन किया। मैं स्वास्थ्य वेधशाला, केंद्रीय रजिस्ट्री, रिकॉर्ड रूम, कैंटीन भी गया और हर जगह की व्यवस्था देखी।

मैंने सभी अधिकारियों से भी बातचीत की और सभी प्रभागों के काम के बारे में जाना। मैंने उन्हें नागरिक-अनुकूल दृष्टिकोण रखने और सेवा की भावना के साथ काम करने का निर्देश दिया है। मैंने उन्हें अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क और मेहनती रहने का भी सुझाव दिया है क्योंकि हमारा काम ऐसा है कि बीमारियाँ घोषणा करके नहीं आतीं।

आगे उन्होंने कहा कि, मैंने अधिकारियों के साथ हीटवेव पर भी चर्चा की और केंद्र सरकार ने निर्देश जारी किए हैं इस संबंध में सभी अस्पतालों को एक एडवाइजरी जारी की गई है। मैंने अधिकारियों से यह भी कहा है कि वे केंद्रीय अस्पतालों और केंद्र द्वारा प्रबंधित अस्पतालों का दौरा करें और देखें कि क्या हीटवेव के लिए अलग व्यवस्था की गई है। हमने राज्यों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है जनता से तरल आहार पर विशेष ध्यान देने, निर्जलीकरण से बचने के लिए अधिक से अधिक पानी पीने का आग्रह करें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments