Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsयूपी का प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह असंवेदनशील: अखिलेश यादव

यूपी का प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह असंवेदनशील: अखिलेश यादव

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब बहन-बेटियों की इज्जत पर हमला न होता हो। मुख्यमंत्री के नारी सशक्तिकरण और नारी सुरक्षा का यही मॉडल है। प्रशासन तंत्र पूरी तरह असंवेनशील हो गया है। हर तरफ जंगलराज की स्थिति है। खुद भाजपा सरकार की एजेंसी नेशनल क्राईम रिकार्ड ब्यूरों के आंकड़े कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित हैं।

मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में पुलिस किस तरह बेलगाम और बर्बर हो गई है इसका ताजा उदाहरण मुक्तेश्वर नाथ मंदिर के बाहर फूल बेच रही महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार से दिखता है। पिछड़ी जाति की महिलाएं मंदिर के बाहर फूल बेचकर गुजारा करती है। एक दरोगा ने दूकानदारों को खदेड़ने के साथ उनके फूल बिखेर दिये। एक महिला के विरोध करने पर उसे दरोगा ने थप्पड़ मारे और बुरी तरह से पीटा। दरोगा ने महिलाओं को भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं।

एक और उदाहरण जौनपुर जनपद के बरसठी क्षेत्र का हैं। यहां पुलिस ने आरएसएस कार्यकर्ता की पत्नी की साड़ी खींची और नाबालिग बच्चियों के साथ बदतमीजी की। भाजपा का मातृ संगठन आरएसएस हैं जब भाजपा सरकार में उसके कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस का यह रवैया हो गया है, तब आम आदमी की सुरक्षा की कल्पना कैसे की जा सकती हैं।

फतेहपुर चौरासी में परीक्षा देने जा रही 10वीं की छात्रा को अगवा करने का प्रयास हुआ। शुक्लागंज जाजमऊ के दीपक नगर में मंगलवार को बर्थ-डे पार्टी में आई डांसर से गैंगरेप की घटना शर्मनाक हैं। उरई में दिन दहाड़े बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र में कार्यरत युवती के अपहरण का प्रयास हुआ।

उक्त घटनाएं बताती हैं कि भाजपा सरकार में किस तरह अराजकता है। इस सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है। सभी अन्याय और अत्याचार के शिकार हैं। भाजपा सरकार में महिला अस्मिता पर लगातार हो रहे हमलों पर शासन-प्रशासन मौन है। लोगों को अब हर क्षण अपनी सुरक्षा को लेकर डर सताने लगा है। भाजपा की डबल इंजन सरकार में जनता असहाय और असुरक्षित है। सन् 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार की डबल इंजन सरकार का एक इंजन जरूर हटाने जा रही है तभी लोगों को राहत मिल सकेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments