Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsहेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए इस फल के छिलकों का करें...

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए इस फल के छिलकों का करें इस्तेमाल…

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन है। गर्मियों में पानी युक्त और खट्टे फलों को खाना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। ऐसा ही एक फल है संतरा जो हेल्थी बॉडी के साथ स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में सहायक होता है।

05 21

संतरे ही नहीं उसके छिलकों भी आप की स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बना सकती हैं। तो आइये जानते हैं कैसे आप छिलको का उपयोग कर सकती है…

संतरे के छिलके और चावल के आटा का फेसपैक

01 26

संतरे के छिलके और चावल के आटे का फेसपैक बनाने के लिए आपको एक कटोरे में 2 बड़े चम्मच चावल का आटा और संतरे के छिलकों का पाउडर को लेकर अच्छे से मिलाना है। अब इसमें जरूरत के हिसाब से गुलाब जल डालकर इसका पेस्ट तैयार करें। इसी पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आप दमकती त्वचा पा सकते हैं।

संतरे के छिलके और बेसन का मास्क

02 26

ये मास्क ड्राई स्किन वालों के लिए है। इसे बनाने के लिए आपको बस एक बड़ा चम्मच बेसन लेना है। इसमें एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर के साथ एक चम्मच शहद मिलाएं। इसी पेस्ट को अब पैक की तरह अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा।

एलोवेरा जेल और संतरे के छिलके का पैक

03 29

इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल लें। इसमें संतरे के छिलकों के पाउडर के साथ 2-3 बूंद नींबू का रस मिक्स करें। ये पैक आपकी स्किन के रैशेज और खुजली को दूर करेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments