Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunउत्तराखंड: दो और लाल शहीद, आज पहुंचेगा पार्थिव शरीर

उत्तराखंड: दो और लाल शहीद, आज पहुंचेगा पार्थिव शरीर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: जम्मू-कश्मीर में राजोरी-पुंछ जिलों के सीमा क्षेत्र के जंगलों में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन में उत्तराखंड के दो और लाल शहीद हो गए हैं। आज दोपहर बाद दोनों के पार्थिव शरीर उत्तराखंड पहुंच जाएंगे। जहां से पार्थिव शरीर को शहीदों के पैतृक गांव के लिए रवाना किया जाएगा।

मेंढर तहसील में भाटादूड़ियां के नाड़ खास जंगल से शनिवार शाम को शहीद सूबेदार (जेसीओ) अजय सिंह और लापता जवान नायक हरेंद्र सिंह का शव बरामद कर लिया गया था। सोमवार से अब तक इस ऑपरेशन में दो जेसीओ समेत नौ जवान शहीद हो गए हैं। इस ऑपरेशन में दो जेसीओ समेत उत्तराखंड के कुल चार जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं।

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन की कमान अब पैरा कमांडो ने अपने हाथ में ले ली है। सेना की अन्य टुकड़ियां अब बाहरी घेरे में हैं। जंगल के भीतर रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। मुठभेड़ के चलते राजोरी-पुंछ हाईवे पर यातायात बहाल नहीं हो पाया है। 14 अक्तूबर की शाम से हाईवे बंद किया गया है। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि 14 अक्तूबर को आतंकियों से भाटादूड़ियां के नाड़ खास जंगल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी।

सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह से संपर्क टूट गया था। इसके बाद से दोनों की तलाश जारी थी। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के बीच शनिवार की शाम को दोनों के शव निकाल लिए गए हैं। सूबेदार अजय सिंह उत्तराखंड के टिहरी जिले की नरेंद्रनगर तहसील के रामपुर गांव के रहने वाले हैं। नायक हरेंद्र सिंह उत्तराखंड के पौड़ी जिले की लैंसडौन तहसील के पीपलसारी गांव के रहने वाले हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments