Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeCricket Newsविराट ने जड़ा जीत का चौका

विराट ने जड़ा जीत का चौका

- Advertisement -
0
  • देवदत्त ने जमाया नाबाद शतक, राजस्थान को दस विकेट से रौंदा
  • विराट कोहली आईपीएल में 6000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने देवदत्त पडीकल (नाबाद 101 रन) के आकर्षक शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी से गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मैच में राजस्थान रॉयल्स को 21 गेंद रहते 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर इस सत्र में लगातार चौथी जीत दर्ज की। साथ ही विराट कोहली आईपीएल में 6000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने।

राजस्थान रॉयल्स शीर्ष क्रम की विफलता के बावजूद नौ विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही थी। लेकिन बल्लेबाजों के लिए मददगार इस पिच पर यह लक्ष्य चुनौतीपूर्ण नहीं था और वो भी पिछले सभी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए तो बिलकुल नहीं।

पडीकल और कोहली के बीच पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी टीम की लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी भागीदारी भी रही। टीम ने 16.3 ओवर में 181 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम इस तरह चारों मैचों में जीत से आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

कोहली ने पारी के पहले ही ओवर में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल की गेंद को छक्के के लिए उठाकर बड़ी पारी खेलने के इरादे जाहिर कर दिए थे। उन्होंने पडीकल को इस साझेदारी में आक्रामक होने दिया और वह दूसरे छोर पर बीच बीच में शॉट लगाकर उनका साथ निभाते रहे। लेकिन अंत में उन्होंने अपनी पारी को तेजी दी जिसमें उन्होंने 47 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के जमाए।

पडीकल का यह आईपीएल में पहला शतक है जिसके लिए उन्होंने 52 गेंदों का सामना किया और इसमें 11 चौके और छह छक्के लगाए। वह आईपीएल में सैकड़ा लगाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज हैं। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए वह ऐसा करने वाले सबसे युवा हैं।

इस प्रदर्शन के लिए इस 20 वर्षीय खिलाड़ी को ‘मैन आॅफ द मैच’ चुना गया। साथ ही यह आरसीबी के लिए 14वां शतक था जो किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी के सबसे ज्यादा शतक भी हैं। पिछले मैचों में प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स के हौसले वैसे ही पस्त थे लेकिन उसके गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना खराब नहीं रहा था। पर इस मैच में कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट नहीं झटक सका।

इस तरह टीम तालिका में सबसे निचले स्थान पर पहुंच गई। इससे पहले गेंदबाजों ने कप्तान कोहली के टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने के फैसले को सही साबित करते हुए राजस्थान रॉयल्स के शुरूआत में विकेट झटक लिए। उसके लिए मोहम्मद सिराज ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में दो विकेट से कुल तीन विकेट हासिल किए। काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर को एक एक विकेट मिला।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments