Thursday, February 22, 2024
HomeNational Newsप्यार के लिए पाकिस्तान गई अंजू लौटी भारत, नसरुल्लाह से की है...

प्यार के लिए पाकिस्तान गई अंजू लौटी भारत, नसरुल्लाह से की है शादी कर बनी फातिमा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: नसरुल्लाह के प्यार में पाकिस्तान गई अंजू भारत वापस लौट आई है। अंजू बुधवार को अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल हुई। फिलहाल, अभी वह बीएसएफ के कैंप में है। वहीं से उसकी पहली तस्वीर सामने आई है।

बता दें कि अंजू राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ रहती थी। वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से मिलने गई है। दरअसल, नसरुल्लाह और अंजू के बीच अफेयर चल रहा था। पाकिस्तान जाने के बाद अंजू ने नसरुल्लाह के साथ निकाह भी कर लिया था। अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की तस्वीर भी सामने आई थी।

साल 2020 में फेसबुक पर हुई दोस्ती

दरअसल, साल 2020 में अंजू और नसरुल्लाह की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी। नसरुल्लाह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले का रहने वाला है। फेसबुक पर जब दोनों की दोस्ती कुछ और आगे बढ़ी तो दोनों ने एक-दूसरे का कॉन्टैक्ट नंबर ले लिया। दोनों की बातचीत वॉट्सएप पर होने लगी। करीब दो साल तक यह बातचीत चलती रही। इसी बीच अंजू और नसरुल्लाह ने एक-दूसरे से मिलने की इच्छा जाहिर की, जब नसरुल्लाह ने भारत आने में असमर्थता जताई तो अंजू पाकिस्तान आने को तैयार हो गई।

21 जून को वीजा का आवेदन

अंजू ने पासपोर्ट भी बनवा लिया, लेकिन अड़चन थी वीजा की। अंजू ने पाकिस्तान जाने के लिए 21 जून को वीजा का आवेदन किया था। अंजू ऑटो मोबाइल कंपनी में काम करती थी, जबकि उसका पति अरविंद इंडो कंपनी में काम करता है। अंजू के पति अरविंद के मुताबिक, उनका परिवार मूल रूप से यूपी के बलिया का रहने वाला है। जबकि अंजू का परिवार मध्यप्रदेश के ग्वालियर से है। अंजू और अरविंद की शादी साल 2007 में हुई थी। अरविंद का धर्म क्रिश्चियन है, जबकि अंजू हिंदू है। अंजू ने शादी के बाद अपना धर्म बदल लिया था।

अरविंद के पास हैं बच्चे

दरअसल, अंजू के बच्चे अरविंद के पास हैं और उन्होंने साफ कहा है कि अंजू को मिलने नहीं देंगे। इस पूरे मामले को लेकर अरविंद पुलिस के पास भी जा चुके हैं और अंजू से पूछताछ भी हो सकती है। हाल ही में नसरुल्लाह ने खुलासा किया था कि अंजू ने बच्चों पर उन्हें पहले झूठ बोला था। नसरुल्लाह ने कहा था कि एक कंपनी के प्रॉडक्ट का प्रचार करने के दौरान चार साल पहले उनकी फेसबुक के जरिए मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि साल 2018 में पहली बार मुलाकात हुई थी। हमें एक-दूसरे के देश में जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैंने पाकिस्तान के गृह मंत्रालय से पूरी जानकारी ली।

अंजू और भारतीय पति अरविंद में हो सकता है विवाद

नसरुल्लाह ने बताया कि इस पूरे प्रासेस में मुझे एक साल लग गया। इसके बाद जनवरी 2022 में अंजू को एनओसी दे दी गई। इसके बाद अंजू को पाकिस्तानी दूतावास से वीजा मिल गया। चार साल के दौरान हमने हर दिन एक-दूसरे से बात की। नसरुल्लाह ने दावा किया कि अंजू ने पहले शादी का प्रस्ताव रखा था। नसरुल्लाह ने कहा कि सीमा हैदर और अंजू के मामले की तुलना न की जाए। नसरुल्लाह ने माना कि अंजू ने उससे बच्चों को लेकर झूठ बोला था। अंजू ने बताया था कि उसका केवल एक ही बच्चा है।

नसरुल्लाह ने बताया कि बाद में अंजू ने खुलासा किया कि उसकी एक बड़ी बेटी भी है। नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू अकेले पाकिस्तान आई और वाघा बॉर्डर से खैबर पख्तूनख्वा तक पहुंच गई। नसरुल्लाह ने दावा किया कि अंजू का उसके पति अरविंद से 10 साल से विवाद चल रहा है। अरविंद अभी अंजू को तलाक नहीं दे रहा है। हम एक-दूसरे से प्यार करते थे और इसी वजह से अंजू ने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया।

नसरुल्लाह ने बताया कि उन्हें काफी गिफ्ट भी मिले हैं। नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू यह सोचकर नहीं आई थी कि वह पाकिस्तान में इतने लंबे समय तक रहेगी। इसलिए उसे जाना पड़ा है। अंजू के दस्तावेज तैयार हैं और भारत यात्रा के बाद वह वापस पाकिस्तान लौट आएगी। बच्चों को पाकिस्तान लाने पर नसरुल्लाह ने कहा कि यह अंजू के हाथ में है कि वह क्या करती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments