Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsदुर्गम घाटी के ‘उर्गम’ में लगाया योग शिविर

दुर्गम घाटी के ‘उर्गम’ में लगाया योग शिविर

- Advertisement -
  • चमोली में समुद्र तल से करीब 7000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है उर्गम घाटी

जनवाणी ब्यूरो |

ऋषिकेश: समुद्र तल से करीब 7000 फीट की ऊंचाई पर हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंसेज (एचएसवाईएस) जौलीग्रांट के योग शिक्षकों ने विशेष योग शिविर आयोजित किया। इस शिविर में चमोली के दुर्गम क्षेत्र की उर्गम घाटी में स्थित अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।

स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जौलीग्रांट में संस्थापित हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंसेज (एचएसवाईएस) कॉलेज के योग शिक्षक राहुल बलूनी, डा. अंकित शर्मा व विजेंद्र द्विवेदी चमोली की उर्गम घाटी पुहंचे। अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. दीपक रतूड़ी व छात्र-छात्राओं की मांग पर एचएसवाईएस की ओर से विशेष योग शिविर आयोजित किया गया। इसमें एसएसवाईएस के योग शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को संस्थापक डॉ.स्वामी राम की शिक्षाओं पर आधारित योग दर्शन की जानकारी दी।

हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंसेज (एचएसवाईएस) के प्रधानाचार्य डा.अजय दुबे ने बताया कि कॉलेज की ओर से भविष्य में भी ऐसे योग शिविरों का आयोजन किया जाता रहेगा।

14 16

जब सब हुए पीछे, तो एचएसवाईएस आया आगे

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा.दीपक रतूड़ी ने योग शिक्षकों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए योग शिविर की मांग कई शैक्षणिक संस्थानों से की थी। लेकिन, अति दुर्गम होने की वजह से सभी ने इंकार कर दिया। ऐसे में जब हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंसेज (एचएसवाईएस) जौलीग्रांट से छात्र-छात्राओं के लिए योग शिविर आयोजित करने की मांग की तो, बिना देरी किए एचएसवाईएस हामी भर दी गई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments