Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपठानपुरा में दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी

पठानपुरा में दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी

- Advertisement -
  • पीड़ित परिवार ने थाने पर दी तहरीर, मंदिर पर भंडारा के लिए गया था परिवार

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: पठानपुरा गांव में बदमाशों ने सोमवार सुबह के समय एक घर पर धावा बोल कर आठ लाख रुपये की नकदी सहित 20 लाख रुपये की चोरी कर ली। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना के दौरान परिवार गांव के एक मंदिर में मूर्ति स्थापना में व्यस्त था। पीड़ित परिवार को घर पहुंचने पर चोरी की जानकारी हुई। घर के अंदर का नजारा देखकर पीड़ित परिवार के होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल की।

पठानपुरा गांव निवासी रजनीश पुत्र कांति प्रसाद ने सोमवार को थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि वह गांव में रहकर खेती का काम करता है। उनके गांव में बाबा मोहन राम का मंदिर बना हुआ है। कुछ दिन पूर्व मंदिर के अंदर रखी भगवान शिव की मूर्ति खंडित हो गई थी। जिसके बाद उसने जयपुर से भगवान शिव के परिवार की मूर्ति मंगाई थी। सोमवार को मूर्ति की मंदिर में स्थापना का कार्यक्रम था।

22 25

पूरा परिवार मंदिर में सुबह आठ बजे मूर्ति स्थापना के लिए चला गया। मूर्ति स्थापना के बाद भंडारे का आयोजन किया गया। परिवार का आरोप है कि लगभग 10 बजे वह वापस घर लौटे तो देखा कि घर के मुख्य दरवाजे के साथ अंदर के दरवाजों के भी ताले टूटे हुए हैं। घर के दरवाजों के ताले टूटे देख कर पीड़ित परिवार के होश उड़ गए। कमरे में सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ है।

पीड़ित परिवार ने घर के अंदर जाकर देखा कि कमरे के अंदर रखी अलमारी का ताला टूटा हुआ था। बदमाशों ने एक अलमारी से लगभग आठ लाख रुपये की नकदी व दूसरी अलमारी से 22 तोला सोना चोरी कर लिया। चोरी की गई सामान की कीमत लगभग 20 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

पीड़ित परिवार की घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल की। पुलिस ने गांव में लगे सीसीटीवी की फुटेज चेक किए। पीड़ित परिवार ने थाने पर बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी।

रेजीमेंट से चोरी करते सेना ने चार बच्चे पकड़े

मेरठ: कैंट स्थित सिग्नल रेजीमेंट से सामान चोरी करने वाले चार बच्चों को सेना पुलिस ने मौके से पकड़ लिया है। सेना पुलिस ने सदर बाजार पुलिस के हवाले चारों बच्चों को कर दिया। पकड़े गए बच्चों की उम्र 10 साल है, जिसमें दो युवतियां भी शामिल है। चारों बच्चे एक सप्ताह से रेजीमेंट के स्टोर से सामान चोरी कर रहे थे। सेना पुलिस ने सोमवार को रंगे हाथों पकड़ लिया।

दो बच्चे मौके से भागने में कामयाब रहे। जिनकी तलाश भी की जा रही है। हालांकि 10 साल उम्र होने के चलते चारों बच्चों को फिलहाल परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। सिग्नल रेजीमेंट के स्टोर से एक सप्ताह से लगातार सामान चोरी हो रहा था। सीलिंग फैन, कूलर की मोटर, लोहा, सिक्योरिटी लाइट, एलईडी बल्ब समेत काफी सामान चोरी हुआ है।

जिसको लेकर रेजीमेंट के अधिकारी गंभीर थे। उन्होंने गोपनीय ढंग से सेना पुलिस की ड्यूटी स्टोर से कुछ दूरी पर सादे कपड़ों में लगा दी। जैसे ही सोमवार को बच्चे चोरी करने के लिए घुसे तो चार को दबोच लिया जबकि दो भाग गए। चोरी करते हुए वीडियो भी सेना पुलिस ने बना ली।

फौजी की रायफल चुराने वाले दो बदमाश पकड़े

मेरठ: लालकुर्ती पुलिस ने फौजी की रायफल चोरी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए है। आरोपियों के कब्जे से रायफल भी बरामद कर ली गई है। पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपियों को जेल भी भेज दिया है। लालकुर्ती पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले कसेरूखेड़ा से एक फौजी की लाइसेंसी बंदूक चोरी हो गई थी। लालकुर्ती पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस ने गुलशन उर्फ वीआईपी, आकाश उर्फ मूछ निवासी आजाद नगर गंगानगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके कब्जे से रायफल और चार कारतूस भी बरामद किए गए है। इंस्पेक्टर लालकुर्ती अतर सिंह ने बताया कि आरोपियों से चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है। कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments