Thursday, December 2, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliखादी ग्रामोद्योग यूनिट संचालक के घर में 30 लाख की चोरी

खादी ग्रामोद्योग यूनिट संचालक के घर में 30 लाख की चोरी

- Advertisement -
  • परिवार के साथ माता वैष्णो देवी दर्शन को गया था संचालक
  • साढ़े 8 लाख नगद, 40 तौला सोना, चांदी के जेवरात चोरी
  • भाजपा नगर मंडल कार्यकारिणी में सदस्य हैं पीड़ित

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: मूल रूप से हाथी करौदा निवासी संजय गर्ग पिछले काफी सालों से शामली शहर की कांबोज कॉलोनी में रहते हैं। संजय गर्ग की पत्नी का पिछले साल कोरोना के चलते निधन हो गया था। जबकि उनके तीन पुत्र अनमोल (24) हर्ष (20) और यश (17) हैं। किसी भी बेटे की शादी नहीं हुई है। संजय गर्ग अपने तीने बेटों के साथ कार से 20 अक्टूबर को माता वैष्णों देवी दर्शन के लिए गए थे।

25 अक्टूबर की सुबह को जब संजय गर्ग वापस लौटे और बाहर का ताला खोलकर अंदर घुसे तो उनके पांव तले से जमीन खिसक गई। चोरों ने मकान के ताले तोड़कर पूरे मकान को खंगाल रखा था। सभी कमरों की सेफ व लकड़ी की अलमारियां, बेड आदि सब खंगालकर वहां रखे सोने-चांदी के जेवरात, सिक्के, नगदी आदि चोरी गई थी। हर्ष ने अपने पड़ोसियों को जानकारी दी जिसे बाद आदर्श मंडी थाना पुलिस को सूचना दी गई।

करीब तीस लाख रुपये की चोरी की घटना की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। पीड़ित संजय गर्ग ने तहरीर में बताया कि फिलहाल उसे जाने जानकारी है उसमें दीपावली पूजन के लिए निकाले गए साढ़े आठ लाख रुपये, करीब चार तौला सोने के जेतरात, 100 व 150 ग्राम के 40 चांदी सिक्के, रिवालवर के 60 कारतूस समेत करीब चालीस लाख रुपये रुपये की चोरी का आंकलन है। जबकि रिवालवर को वह अपने पड़ोसियों के घर रख गए थे।

फोरेंसिक टीम डॉग स्क्वायड को खास सफलता नहीं

शहर की कांबोज कॉलोनी पॉश कॉलोनियों में शुमार है। संजय गर्ग के मकान में करीब 30 लाख चोरी की घटना के बाद से पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। फोरेंसिक टीम ने खिड़की, दरवाजों, अलमारी, ज्वैलरी बॉक्स आदि के सैंपल लिए हैं। वहीं रात में बारिश के कारण डॉग स्क्वायड को भी सफलता नहीं मिली।

खादी ग्रामोद्योग के यूनिट संचालक हैं संजय

लाखों की चोरी की घटना के पीड़ित संजय गर्ग खादी ग्रामोद्योग के यूनिट संचालक हैं और कस्बा बनत में उनकी यूनिट जबकि शहर के नेहरू मार्किट में दुकान है। इसके अलावा शहर के माजरा रोड पर उनका फिल्टर वाटर का प्लांट भी है। संजय गर्ग शामली नगर मंडल भाजपा के सदस्य भी हैं।

सीसी टीवी फुटेज से होगा चोरी का खुलासा

आदर्श मंडी थाना पुलिस ने पीड़ित संजय गर्ग के मकान व आसपास के मकानों के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई है। जिसकी गहनता से जांच की जाएगी। एसओ सुशील नेगी का कहना है कि चूंकि मकान 20 अक्टूबर से 25 तक बंद था तो सीसी टीवी फुटेज से घटना के जानकारी की जाएगी। उसके बाद सर्विलांस का सहारा लेकर चोरी की घटना का खुलासा किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments