Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

10तक अभियान में नगरायुक्त ने घरों पर जाकर किया संपर्क

  • अमृत महोत्सव के तहत कराया गया महावीर काॅलोनी में योगा

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: स्मार्ट सिटी द्वारा अमृत महोत्सव के अंतर्गत मंगलवार की सुबह महावीर काॅलोनी में स्थानीय लोगों को योगा कार्यक्रम के माध्यम से प्रकृति संरक्षण और पार्क के रखरखाव के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान नगरायुक्त ने महावीर काॅलोनी व बेरीबाग क्षेत्र के लोगों को 10तक अभियान के तहत डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए प्रेरित किया।

चिलकाना रोड स्थित महावीर काॅलोनी में अमृत महोत्सव के तहत संयम योग संस्थान के योगाचार्य शिवकुमार सैनी ने क्षेत्र के लोगों को योग कराते हुए प्रकृति और मानव के सम्बंधों पर प्रकाश डाला और प्रकृति संरक्षण पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इस दृष्टि से यह पार्क लोगों के लिए वरदान है। योगा कार्यक्रम में पूर्व पार्षद मानसिंह जैन, नीरज शर्मा, तरुण जैन, आशीष जैन, प्रियांश जैन, दीपक जैन, संदीप जैन आदि ने हिस्सा लिया।

83 6

नगरायुक्त ने कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा पार्क के रखरखाव में क्षेत्र के लोगों व मौहल्ला कमेटियों का विशेष योगदान होना चाहिए। कोई भी योजना तब तक साकार नहीं होती जब तक उसमें जनसहभागिता न हो। उन्होंने लोगों को डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में लोगों से सहयोग की अपील की। उन्होंने काॅलोनीवासियों की पार्क व सफाई सम्बंधी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए।

बेरीबाग क्षेत्र में भी नगरायुक्त ने अनेक लोगों के घर घर जाकर उनसे सम्पर्क किया और कचरा प्रबंधन में सहयोग की अपील करते हुए गीला-सूखा कूड़ा अलग अलग देने की अपील की। उन्होंने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान अपर नगरायुक्त एस के तिवारी, जेडएसओ राजीव चैधरी, मुख्य सफाई निरीक्षक चंद्रपाल के अलावा आईटीसी मिशन सुनहरा कल उमंग व फोर्स के वालंटियर भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Bamboo Marmalade: बीमारियों का रामबाण इलाज है बांस का मुरब्बा, यहां जानें खाने के फायदे

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

खेल-खेल में कराएं बच्चे को होमवर्क

मीताली जैन क्या आपका बच्चा भी होमवर्क करने में आनाकानी...

भला व्यक्ति

एक बार एक धनी पुरुष ने एक मंदिर बनवाया।...
spot_imgspot_img