Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोरोनारोधी वैक्सीन के बजाए लगा दिया एंटी रैबीज का टीका

कोरोनारोधी वैक्सीन के बजाए लगा दिया एंटी रैबीज का टीका

- Advertisement -
0
  • एक वृद्धा की हालत बिगड़ने पर हुआ खुलासा

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में तीन वृद्धाओं को कोरोनारोधी वैक्सीन के स्थान पर एंटी रैबिज का टीका लगाकर टरका दिया गया। एक वृद्धा की हालत बिगड़ने पर स्वास्थ्य केन्द्र की लापरवाही उजागर हुई। जिसे लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा कर सीएमओ को मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई।

कोरोनारोधी वैक्सीन टीकाकरण कराने को लेकर सरकार आमजन को जागरुक करने में जुटी है, लेकिन कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोरोनारोधी और एंटी रैबिज टीकाकरण में ही अंतर नहीं समझ पा रहा है। गुरुवार को कांधला के मोहल्ला सरावज्ञान निवासी 70 वर्षीय सरोज पत्नी स्वर्गीय जगदीश, नगर के रेलवे मंडी निवासी 72 वर्षीय अनारकली व 60 वर्षीय सत्यवती के साथ ई-रिक्शा में बैठकर सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में कोरोना की पहली वैक्सीन लगवाने के लिए पंहुची थी।

आरोप है कि महिलाएं स्वास्थ्य केन्द्र पर उपस्थित कर्मचारियों के पास वैक्सीन के लिए पहुंची तो स्वास्थ्य कर्मचारियों ने तीन महिलाओं को बाहर से 10-10 रुपये की खाली सीरिंज मंगाकर एंटी रैबिज का टीका लगाकर अपने घर चले जाने को कह दिया। शिक्षा का अभाव होने पर महिलाएं अपने घर वापस आ गई। आरोप है कि इसी बीच वृद्धा सरोज की हालत बिगड़ गई।

महिला को तेज चक्कर आने के बाद घबराहट शुरू हो गई। परिजन आनन-फानन में वृद्धा को प्राईवेट चिकित्सक के पास ले गए और पर्ची दिखाते हुए कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने की बात करते हुए उपचार देने को कहा। चिकित्सक ने जब पर्ची देखी तो उसकर एंटी रैबीज का टीका लिखा हुआ था।

उधर, स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डा. बिजेन्द्र सिंह का कहना है कि तीन महिलाओं को कोरोना वैक्सीन के स्थान पर एंटी रैबिज टीका लगाये जाने का मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच कर दोषी कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments