Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliमंडावर में अवैध रेत खनन पर रोक को राकेश टिकैत से गुहार

मंडावर में अवैध रेत खनन पर रोक को राकेश टिकैत से गुहार

- Advertisement -
  • किसानों ने की कृषि भूमि पर अवैध खनन की शिकायत
  • उच्चाधिकारियों समेत राकेश टिकैत को भेजा शिकायती पत्र

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: गांव इस्सोपुर खुरगान निवासी मुस्तकीम, खालिद व तासिम ने मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर पहुंचकर एसडीएम शिव प्रकाश यादव को शिकायती पत्र दिया। पत्र में बताया कि उनकी कृषि भूमि खाता संख्या 524, 564, खसरा संख्या 608क, 401ब, 889ग व 1423 आदि यमुना किनारे पर स्थित है। वह खेती के जरिए अपने परिवार का गुजारा चलाते हैं। आरोप है कि खनन माफिया मंडावर में आवंटित किए गए वैध बालू खनन पट्टे की आड़ में खुरगान में स्थित उनकी भूमि से अवैध खनन कर रहे हैं।

खनन के लिए एक दर्जन से अधिक जेसीबी एवं पोर्कलेन मशीनों को लगाया गया है। खनन के कारण उनकी भूमि में गहरे गड्ढे बन गए हैं। विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती है। इस संबंध में गत10 नवंबर को उन्होंने उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी। एक दिन पूर्व मौके पर अधिकारी जांच करने पहुंचे थे, लेकिन अधिकारियों के खनन पर जाने की सूचना पहले ही माफियाओं तक पहुंच गई। जिसके बाद माफियाओं ने मशीनों को बंद करा दिया और गड्ढों को समतल करा दिया गया। किसानों ने अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं।

किसानों का आरोप है कि माफिया दिन रात अवैध रेत खनन कर रहें हैं। पीड़ित किसानों ने कमिश्नर, मुख्यमंत्री व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को भी शिकायती पत्र भेजा है। उन्होंने अवैध खनन पर प्रतिबंध लगाने और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments