Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबेगमपुल आने में अभी करिए परहेज

बेगमपुल आने में अभी करिए परहेज

- Advertisement -
  • सोतीगंज क्षेत्र की जलनिकासी के लिए चल रहे निर्माण कार्य में आया व्यवधान
  • लोक निर्माण विभाग की एनएच इकाई अब आरसीसी लिंटर डालकर कराएगी कार्य पूर्ण

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सोतीगंज क्षेत्र की जलनिकासी के लिए तीन सप्ताह पूर्व शुरू किए गए पुलिया निर्माण के कार्य में व्यवधान आ जाने के कारण अभी यहां से गुजरने वालों को एक सप्ताह और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि एनएच पीडब्ल्यूडी गाजियाबाद की टीम ने बेगमपुल रोड पर पुलिया का निर्माण शुरू कराया हुआ है। जिसके सोतीगंज वाले छोर का कार्य तो पहले सप्ताह में ही पूर्ण कर लिया गया,

लेकिन दूसरे छोर वाली सड़क की खुदाई के दौरान लेबर ने बीएसएनएल की लाइन के सभी केबल काट डाले। जिसके चलते क्षेत्र के 1800 बीएसएनएल कनेक्शन ठप होकर रह गए। बीते दो सप्ताह की अवधि में बीसएनएल ने इनमें से 800 कनेक्शनों को चालू करने में सफलता पाई है। जबकि 800 कनेक्शनों की दूसरी लाइन से जुड़े 600 उपभोक्ता अभी परेशानी का सामना कर रहे हैं।

मौके पर मिले बीएसएनएल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अपने काम करने के साथ-साथ यहां रहकर निर्माण कार्य पूरा होने का इंतजार करना पड़ रहा है। इस बीच लोक निर्माण विभाग की टीम जिन पाइपों को सड़क के नीचे दबाकर सामने वाले नाले से जोड़ने का काम करना चाहती थी, वे लंबाई में ज्यादा निकले। जिसके कारण उन्हें वापस कर दिया गया। इनके स्थान अधिकारियों ने पाइपों के साथ दीवारों के निर्माण का काम शुरू करा दिया है।

इन दीवारों पर आरसीसी का मोटा लिंटर डालते हुए सामने वाले नाले में पानी निकालने की व्यवस्था की जाएगी। मौके पर मिले एक अधिकारी ने बताया कि इस काम में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है। इस बीच बेगमपुल रोड का ट्रैफिक एक छोर से ही निकाले जाने की व्यवस्था जारी रहेगी। उन्होंने आशा जताई कि सब कुछ नियत समय के अनुसार हुआ, तो एक सप्ताह बाद सड़क के दोनों ओर वाहनों की आवाजाही शुरू करा दी जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments