Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarग्रामीण क्षेत्र में टीके को लेकर उत्साह और जागरूकता की कमी  

ग्रामीण क्षेत्र में टीके को लेकर उत्साह और जागरूकता की कमी  

- Advertisement -
0
  • ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण करने वाली टीमों से लोग अभद्रता कर रहे हैं
  • लोगों का कहना है कि कोरोना से नहीं बल्कि टीके से ही डर लगता है

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: उत्तराखंड में सरकार एक ओर कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने की कोशिश कर रही है तो दूसरी ओर ग्रामीण इलाक़ों में टीके को लेकर अभी भी कई तरह की आशंकाएं सामने आ रही हैं। राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि जून से सभी ज़िलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिये वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा. हरिद्वार ज़िले में भी इस आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण हो रहा है।

ग्रामीण इलाक़ों में अभी 45 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण हो रहा है लेकिन गांवों में टीके को लेकर लोगों में उत्साह और जागरूकता की कमी दिख रही है। हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण करने वाली टीमों से लोग अभद्रता कर रहे हैं और टीका भी नहीं लगवा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर लोग इधर उधर भाग जाते हैं या अपने घरों में चले जाते हैं।

लोगों का कहना है कि कोरोना से नहीं बल्कि टीके से ही डर लगता है। लेकिन अधिकारियों ने समझाया तो लोग टीका लगवाने को तैयार भी हो जाते हैं. लेकिन अभी भी बहुत से लोगों ने टीका नहीं लगवा रहे हैं। हरिद्वार ज़िला प्रशासन जन जागरूकता फैलाने और लोगों को टीकाकरण कराने को लेकर प्रेरित करने के निर्देश दिए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments