Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबलरामपुर में मोदी@20 पुस्तक को लेकर आयोजित हुआ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

बलरामपुर में मोदी@20 पुस्तक को लेकर आयोजित हुआ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

- Advertisement -
  • राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा और प्रबुद्ध जनों ने संगोष्ठी को किया सम्बोधित

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: पंडित अटल बिहारी वाजपई की कर्मस्थली रही बलरामपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनप्रतिनिधि के रूप में 20 वर्षों के कार्यकाल पर आधारित मोदी@20 पुस्तक को लेकर एमएलकेपीजी कालेज आडीटोरियम में प्रबुद्ध वर्ग की संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसके मुख्य वक्ता राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा रहे।

सम्मेलन का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित करके किया गया। मुख्य अतिथि सतीश चन्द्र शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 वर्षों के कार्यकाल पर आधारित मोदी@20 : ड्रीम मीट डिलीवरी पुस्तक सभी लोगों के लिए प्रेरणादायी है प्रधानमंत्री के कार्यकाल के बारे में बहुत लोगों ने लिखा और उनकी उपलब्धियों के बारीकियों को समझा । 2014 से पहले उन्होंने गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने जो कार्य किया उसने गुज़रात को वहां के विकास माडल को दुनिया भर में चर्चा में ला दिया और 2014 में जब देश निराशा के दौर से गुजर रहा था तब देश की जनता ने जो जनादेश दिया उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे करिश्माई व्यक्तित्व को दुनिया भर के सामने चर्चा में ला दिया और उनके गुजरात के विकास माडल पर मुहर लगा दी।

राज्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने गरीबी को देश से मिटाने के लिए बिना किसी भेदभाव के अंतर्गत अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए जनधन योजना,उज्जवला योजना,शौचालय,पीएम आवास,पीएम किसान सम्मान निधि आदि की सौगात देकर गरीबों,शोषितों,वंचितों,महिलाओं किसानों का जीवन स्तर सुधारने का काम किया। उन्होंने कहा कि मोदी@20 पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिगत और प्रशासनिक क्षमताओं का वर्णन है कि किस प्रकार उन्होंने इसका उपयोग करते हुए देश की दिशा और दशा सुधारने का कार्य किया।

राज्यमंत्री ने कहा कि यह पुस्तक एक ऐसे व्यक्ति को परिभाषित करती है जिसने भारत के गौरव को पुनर्स्थापित करने का कार्य किया है। डॉ प्रकाश‌ चंद्र गिरी ने कहा कि यह पुस्तक उनके नायकत्व पर आधारित है उन्होंने अन्य लोगों से हटकर क्या नया किया इन सब का वर्णन तमाम लेखकों ने किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने जो संसद भवन में प्रवेश से पहले 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से दंडवत प्रणाम किया वो काबिले तारीफ रहा इसका जिक्र भारत रत्न लता मंगेशकर ने पुस्तक में भी किया है। प्रबुद्ध सम्मेलन को रिटायर्ड मेजर जनरल संजय राव,डॉ सुनील श्रीवास्तव,शिव कुमार द्विवेदी,संजय शुक्ला आदि ने सम्बोधित किया।

सम्मेलन में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह,तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला,लोकसभा प्रभारी श्रावस्ती अवधेश श्रीवास्तव,संयोजक लोकसभा श्रावस्ती शंकर दयाल पांडे, एमएलके पीजी कालेज प्राचार्य डॉ जेपी पांडे, डॉ आलोक शुक्ला, डॉ प्रांजल त्रिपाठी, डॉ तुलशीश दूबे, डा. शरद सिंह, डा. अशोक सिंह, डा. राकेश चंद्र श्रीवास्तव, डा. देवेश चंद्र श्रीवास्तव, डा. विमल चंद्र त्रिपाठी, रमेश पहवा, अनूप सर्राफ, एडवोकेट कुलदीप सिंह, पारितोष सिन्हा, राम नरेश त्रिपाठी, अविनाश मिश्रा, परमजीत कौर, अजय मिश्रा, सरदार प्रीतपाल सिंह, सरदार अमरजीत सिंह, तारा चंद्र अग्रवाल, सुशील अग्रवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments