Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsबांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराया, रैंकिग में उछाल

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराया, रैंकिग में उछाल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर इतिहास रच दिया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ मिली इस जीत ने बांग्लादेश को अंक तालिका में जबरदस्त फायदा पहुंचाया है।

बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर इतिहास रच दिया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ मिली इस जीत ने बांग्लादेश को अंक तालिका में जबरदस्त फायदा पहुंचाया है। वह पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों से आगे हो गई है।

अंक तालिका में बांग्लादेश का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह अब तक पांचवें स्थान पर नहीं पहुंचा था। दूसरी ओर, हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम हार के बाद सातवें स्थान पर खिसक गई है।

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रही है। वह फिलहाल चौथे स्थान पर काबिज है। एशेज सीरीज जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल पहले पायदान पर काबिज है। उसके बाद श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम है।

वेस्टइंडीज छठे, न्यूजीलैंड सातवें और इंग्लैंड की टीम आठवें पायदान पर है। भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में सबसे नीचे नौवें स्थान पर है। उसके पास भारत के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट जीतकर रैंकिंग में सुधार करने का मौका होगा।

बांग्लादेश की टीम ने आठ विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार टेस्ट में सफलता हासिल की है। पांचवें दिन बांग्लादेशी टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में 169 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस तरह उसे जीत के लिए 40 रनों का लक्ष्य मिला।

उसने दो विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की टीम 2017 के बाद पहली बार होमग्राउंड पर टेस्ट मैच हारी है। उसे पिछली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments