Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजनपद में बेड और आक्सीजन की कोई कमी नहीं: डीएम

जनपद में बेड और आक्सीजन की कोई कमी नहीं: डीएम

- Advertisement -
0
  • लक्षण होने पर तुरंत जांच कराए और सलाह पर उपचार लें

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा जनपद शामली में आक्सीजन की कोई समस्या नहीं है इसलिए किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में 200 बेड का कोविड-19 एल-2 अस्पताल चालू है जिसमें मरीजों के लिए सभी सुविधा उपलब्ध है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 36 आक्सीजन उपकरण की उपलब्धता है। जो वायु को कैच कर आक्सीजन बनाते हैं। इसके अलावा 100 बड़े सिलेंडर एवं 200 छोटे सिलेंडर उपलब्ध हैं। जिनको प्रतिदिन रीफिल कराया जाता है। 60 बेड पर सेंटर पाइप लाइन से आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है।

किसी भी प्रकार से कोई समस्या नहीं है। कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा के प्रयासों से जनपद को जल्द ही 5 मीट्रिक टन लिक्विड आक्सीजन की भी आपूर्ति मोदीनगर, गाजियाबाद से होगी। जिससे हम अपने सिलेंडर अगले 3 दिन के लिए भर पाएंगे। सरकारी एवं प्राइवेट अस्पताल में कहीं पर भी आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। इसलिए किसी को किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है।

घर पर कोई अपने आप आक्सीजन सिलेंडर से आक्सीजन न ले। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि अस्पताल में खाली बेड उपलब्ध है। यदि कोई व्यक्ति कोविड-19 पॉजीटिव है और उसका आॅक्सीजन लेवल 94 से कम हो रहा है तो इस स्थिति में वह तुरंत डॉक्टर से अपनी जांच कराएं। ताकि डॉक्टर की जांच के अनुसार आपको एल-2 कोविड-19 अस्पताल में एडमिट किया जा सके।

सांस लेने में दिक्कत है तो तुरंत कराए कोरोना जांच

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जनपदवासियों से अपील की कि वह सर्दी खासी के लक्षण एवं सांस लेने में दिक्कत होने पर सरकारी अस्पताल में जाकर अपनी कोविड-19 की जांच जरूर कराएं।

यदि आप कोरोना पॉजीटिव आते हैं तो आपके घर पर मेडिकल टीम आकर आपको देखेगी, आपकी जांच करेगी। आपको एक सप्ताह की मेडिकल किट देकर जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी कारण वंश आपके घर पर मानक के अनुसार जगह नहीं है और आप सीरियस स्थिति में है तो मेडिकल टीम द्वारा आपको कोविड-19 एल-2 अस्पाल में लाया जाएगा। जहां पर आपका उपचार किया जाएगा।

उन्होंने सभी को सचेत किया है कि यदि किसी को कोविड-19 के कोई लक्षण आते हैं तो वह तुरंत डाक्टर से सम्पर्क करें। समय से टेस्ट करवाने और उपचार शुरू कराने से रिकवरी आसानी से हो जाती है। इसलिए अपने आसपास के लोगों को भी टेस्ट कराने की सलाह दें।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments