Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSबंगाल चुनाव 2021: हिंसा के बीच 29.27 फीसदी मतदान

बंगाल चुनाव 2021: हिंसा के बीच 29.27 फीसदी मतदान

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल में लगातार हिंसा की खबर आ रही है। गुरुवार को नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली है। जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली है। बता दें कि आज ही नंदीग्राम समेत कुल 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता के आत्महत्या करने की खबरें सामने आ रही हैं। भाजपा का आरोप है कि कार्यकर्ता ने टीएमसी के दबाव में यह कदम उठाया।

सुबह 11 बजे तक 29.27 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक बंगाल में 29.27 फीसदी मतदान हो चुका है। राज्य में कुछ जगहों पर हिंसा की खबरें मिली हैं।

भाजपा नेता तन्मय घोष की गाड़ी में तोड़फोड़

बंगाल के केशपुर में बूथ नंबर 173 पर महिला पोलिंग एजेंट को पीटने का मामला सामने आया है। इस घटना को अंजाम देने का आरोप टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है।

इस दौरान भाजपा के स्थानीय नेता तन्मय घोष की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। उनका कहना है कि टीएमसी हिंसा भड़का रही है, जिससे चुनाव शांतिपूर्ण नहीं हो रहे हैं। केशपुर से भाजपा प्रत्याशी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर सक्रिय नहीं होने का आरोप भी लगाया।

माकपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के घटल में गुरुवार को माकपा कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता उन्हें रास्ते में रोक रहे हैं और वोट नहीं डालने दे रहे। मामले की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और माकपा कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

पुलिस हिरासत में भाजपा के मंडल अध्यक्ष

डेबरा में पोलिंग बूथ पर हुए बवाल के बाद पुलिस ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को हिरासत में ले लिया है।

डेबरा में पोलिंग बूथ पर बवाल

पश्चिम बंगाल के डेबरा में मतदान केंद्र पर बवाल होने की सूचना है। हालांकि, सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद हैं। मतदाताओं का कहना है कि राजनीतिक दलों ने बाहर से अपने गुंडे बुला रखे हैं। हम तो स्थानीय लोग हैं। हम शांतिभंग क्यों करेंगे। भाजपा प्रत्याशी बाहर से लोगों को लेकर आई हैं और अब इसे मुद्दा बना रही हैं।

आरोप-प्रत्यारोप के बीच जोरदार मतदान

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच चुनाव आयोग ने सुबह 9 बजे तक 13.14 फीसदी मतदान होने की जानकारी दी है।

विकास का इंतजार कर रहे बंगाल के लोग: भाजपा प्रत्याशी

खड्गपुर सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हिरेन चटर्जी ने अपना वोट डाल दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल के विकास चाहते हैं। हमें सुपरस्पेशिएलिटी अस्पताल और महिला कॉलेज की जरूरत है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों से मतदान करने की अपील की।

बंगाल चुनाव: भाजपा प्रत्याशी ने लगाया बड़ा आरोप

डेबरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भारती घोष ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के 150 गुंडों ने उनके पोलिंग एजेंट को घेर लिया। साथ ही, मतदान केंद्र पर नहीं जाने दिया।

बंगाल चुनाव: दूसरे चरण में 152 पुरुष और 19 महिला प्रत्याशी

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में कुल 191 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें 152 पुरुष उम्मीदवार हैं, जबकि 19 प्रत्याशी महिलाएं हैं।

बंगाल चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी ने की भारी संख्या में मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत बृहस्पतिवार को हो रहे मतदान में लोगों से भारी संख्या में भाग लेकर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील की।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘असम चुनाव में आज दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। सभी योग्य मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत बनाएं।’’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बंगाल के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments