Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसीमा की प्रहरी आईटीबीपी ने पढ़ने वाली खेल प्रतिभाओं को दिया तोहफा

सीमा की प्रहरी आईटीबीपी ने पढ़ने वाली खेल प्रतिभाओं को दिया तोहफा

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बिनौली: देश की सीमाओं की रक्षा ओर सेवा करने वाली भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने ग्रामीण क्षेत्र की पढ़ने वाली खेल प्रतिभाओं के लिये शिक्षा के साथ साहसिक खेलों की अकादमी का संचालन किया है। इसमें 10 से 14 वर्ष तक के बच्चों का ट्रायल के आधार पर चयन होगा। यह सूचना महानिदेशालयआईटीबीपी बल ने उत्तर प्रदेश स्टेट राईफल एशोसिएशन लखनऊ को पत्र भेजकर दी है।

राईफल एसोशिएशन जौहड़ी के अध्यक्ष डॉक्टर राजपाल सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा द्वारका दिल्ली में कक्षा 1 से 12 वी तक का विद्यालय संचालित है। जिसमें कुशल अध्यापक, छात्रावास की सुविधा के साथ साथ स्पोर्ट्स शूटिंग खेल के राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर के कोच एवं उक्त खेलों की बहतरीन आधारिक संरचनाये उपलब्ध है।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा भारतीय खेल प्राधिकरण के समन्वय में स्पोर्ट्स शूटिंग ऐशोसीएशन के अधीन 10 से 14 वर्ष की आयु के बीच कक्षा 5 से 7 में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के चयन हेतु आवेदन मांगे गये है। इसके लिए महानिदेशालय आईटीबीपी पुलिस बल के उप महानिरीक्षक स्पोर्ट्स एवं एडवेंचर पवन कुमार नेगी द्वारा भेजे गये पत्र की प्रति उन्हें भी मिली है।

उन्होंने बताया कि बच्चों का चयन ट्रायल के आधार पर होगा। चयनित बच्चों को निशुल्क शिक्षा, भोजन, आवास के साथ साथ राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षकों द्वारा स्पोर्ट्स शूटिंग खेल का प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। डॉक्टर राजपाल सिंह ने बताया कि विद्यालय खुल जाने पर ट्रायल की तिथि तय की जाएगी और ट्रायल आईटीबीपी के विद्यालय द्वारका दिल्ली में होगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments