Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजैन धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे अनोप मंडल की हो सीबीआई...

जैन धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे अनोप मंडल की हो सीबीआई जांच

- Advertisement -
0
  • शामली में जैन मिलन के पदाधिकारियों ने सौंपा डीएम को ज्ञापन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: अनोप मंडल संस्था के सदस्यों द्वारा जैन धर्म के खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार के खिलाफ जैन मिलन संस्था के पदाधिकारियों ने देश के प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा हैं। ज्ञापन में उन्होंने अनोप मंडल की असामाजिक गतिविधियों की सीबीआई जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

शुक्रवार को जैन मिलन संस्था के पदाधिकारियों ने देश के प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम जसजीत कौर को सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि अनोप मंडल एक बनिया (जैन) विरोधी संगठन है, जो कि राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट, हरियाणा, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में जैन साधु व साध्वियों के खिलाफ लोगों के दिमाग में जहर घोलने का काम कर रहा है।

इन राज्यों में इनका संगठन गांव-गांव जाकर प्रचार कर रहा है कि विश्व व भारत में आने वाली हर मानव निर्मित संकट व प्राकृतिक आपदा का एक मात्र कारण जैन लोग हैं। जैन के कारण ही भूकंप आते हैं, इनके कारण ही बाढ़ आती है और इनके कारण ही आतंकवादी हमले होते हैं, ग्लोबल वार्मिंग के पीछे भी इन्हीं का हाथ है। यद्यपि इसकी कल्पना करना भी अटपटी बात है। अनोप मंडल लगातार ऐसा प्रचार करके गांव-गांव में इन के विरुद्ध विद्रोह व हिंसा को उकसाने का कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अनोप मंडल के लोग भोले-भाले ग्रामीणों को भय, लालच व प्रलोभन देकर अपने संगठन में शामिल करते जा रहे हैं और बनिया (जैन) लोगों व जैन धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार को निरंतर बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने सीबीआई द्वारा अनोप मंडल की जांच और जैन समाज के विरुद्ध भ्रामक प्रचार करने और सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के लिए अनोप मंडल के मुकनराम को गिरफ्तार कर कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर सचिन जैन, राजेश जैन, राजकुमार जैन आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments