Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशातिर लुटेरों को पकड़ना पुलिस के लिये चुनौती

शातिर लुटेरों को पकड़ना पुलिस के लिये चुनौती

- Advertisement -
  • गिरोह जनपद में ज्यादा समय नहीं गुजारता और न ही करता है मोबाइल का प्रयोग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर में ताबड़तोड़ चेन लूट कर आतंक मचाने वाले कंजर गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ने के बाद अब बाकी के तीन आरोपियों को पकड़ना काफी मुश्किल हो गया है क्योंकि गिरोह एक जनपद में ज्यादा समय नहीं गुजारता है और मोबाइल का प्रयोग नहीं करता है। खुद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरोह के बाकी सदस्यों को पकड़ना मुश्किल होगा। लूट में पकड़े गए बदमाश जनपद कानपुर देहात व उसके आस-पास के जनपदों के रहने वाले है

जो दिल्ली एनसीआर के आस-पास के जनपदों गाजियाबाद, मेरठ आदि मे वारदातों को करने के लिये अलग-अलग बाइकों पर आते हैं। ये लोग शहर में सस्ते होटल में मुसाफिर कहकर रुकते हैं तथा शहर में अलग-अलग स्थानों पर घूम फिरकर रैकी कर वारदात करने का स्थान चुनते हैं। स्थान का चुनाव करने के बाद तय रणनीति के बाद गैंग के दो सदस्य बाइकों से वारदात को अंजाम देते हैं।

वारदात को अंजाम देने वाले सदस्यों को सुरक्षा एवं वारदात को सफल बनाने के लिये गैंग के अन्य सदस्य दूसरे वाहनो पर कुछ दूरी बनाकर चलते रहते हैं। जिससे की घटना के बाद उनके साथी लूट के माल को लेकर सुरक्षित निकल सकें। अब पुलिस फरार आरोपियों विपिन पुत्र अशोक कुमार निवासी पटेलनगर उरई जनपद जालौन, किशन पुत्र अतर सिंह निवासी तुलसीनगर रसूलाबाद थाना रसूलाबाद जनपद कानपुर देहात। भोला उर्फ मानसिंह पुत्र श्रीपाल निवासी मंगलपुर को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

तीन तलाक का आरोपी पकड़ा

मेरठ: लिसाड़ीगेट पुलिस ने तीन तलाक के आरोपी इत्तेफाक नगर निवासी रिजवान को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पत्नी ने तीन तलाक व मारपीट और धमकी का केस दर्ज कराया था। सीओ कोतवाली अमित कुमार राय का कहना है कि मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को न्यायलय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। लिसाड़ीगेट पुलिस ने गैंगस्टर में वांछित चल रहे सिवालखास जानी निवासी शाहआलम को गिरफ्तार किया है। आरोपी गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे वांछित चल रहा था। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को सोहराब गेट बस अड्डे के पास से दबोच लिया। सीओ कोतवाली अमित राय का कहना है कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

कार्तिक हत्याकांड के दूसरे आरोपी ने किया सरेंडर

मेरठ: कार्तिक भड़ाना हत्याकांड में आरोपी आकाश उर्फ अक्की पुत्र हरी सिंह निवासी फतेहपुर किठौर मेरठ ने न्यायालय एसीजेएम प्रथम मेरठ कुलदीप सिंह की अदालत में आत्मसमर्पण किया। आरोपी के अधिवक्ता रजत वशिष्ठ ने बताया कि मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में गुरुवार 19 जनवरी को बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र कार्तिक भड़ाना की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी।जिसमें आरोपी आकाश उर्फ अक्की का नाम भी प्रथम सूचना में दर्ज करा दिया था।

जिसके बाद से आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। कार्तिक हत्याकांड में मुख्य आरोपी वरुण को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिसके बाद मंगलवार को आकाश उर्फ अक्की ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्यायालय में सरेंडर किया। जहां से न्यायालय ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

दहेज और मारपीट पर ट्रैफिक दारोगा पर मुकदमा दर्ज के आदेश

मेरठ: कंकरखेड़ा निवासी एक विवाहिता ने दारोगा पति पर मारपीट करने और दहेज मांगने का आरोप लगाया। एसएसपी ने दारोगा पति पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश थाना कंकरखेड़ा पुलिस को दिए हैं। कंकरखेड़ा निवासी शिवानी नाम की युवती का विवाह वर्ष 2021 में बरेली निवासी आलोक शर्मा के साथ हुआ था। पति ट्रैफिक पुलिस में एसआई अलीगढ़ में तैनात है। विवाहिता मंगलवार को पुलिस आॅफिस में पति अशोक कुमार के खिलाफ एसएसपी से शिकायत करने पहुंची। विवाहिता ने बताया कि उसके पिता बीएसएफ में हैं।

विवाहिता ने बताया कि पति और ससुरालिए शादी के बाद से ही दहेज की मांग कर उसे आये दिन प्रताड़ित करते हैं। कुछ दिनों पहले उसने पति के खिलाफ थाना कंकरखेड़ा में शिकायत की थी। दोनों को पुलिस ने कांउसिलिंग के लिए बुलाया था। विवाहिता का आरोप है कि पति को भी काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हो रहा है। विवाहिता की शिकायत पर एसएसपी ने थाना कंकरखेड़ा पुलिस को दारोगा आलोक शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments