Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutतिरंगे और सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंगों ने बाजार में मचाई...

तिरंगे और सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंगों ने बाजार में मचाई धूम

- Advertisement -
  • पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंग की जबरदस्त मांग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: देश के अलग-अलग हिस्सों में गणतंत्र दिवस का जश्न पतंग उड़ाकर मनाने का अरसे से रिवाज रहा है। इसी के मद्देनजर हर साल 26 जनवरी से पहले गोला कुआं, लाला बाजार, सदर, सुभाष बाजार आदि जगहों पर 15 दिनों के लिए पतंग बाजार सजता है। कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से पतंगबाजी के बाजार की रौनक फीकी थी, इस बार बाजार में पहले जैसी रौनक लौट आई है और दुकानें भी अधिक संख्या में सजी हैं।

दुकानदार उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार उनकी बिक्री भी पहले जैसी ही होगी। वहीं इस वर्ष वसंत पंचमी और 26 जनवरी एक ही दिन मनाई जाने की वजह से भी बाजार में अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। बाजार में फिल्मों, अभिनेताओं, कार्टून आदि की तस्वीर वाली पतंगों की भी खूब मांग है। लोग गणतंत्र दिवस व वसंत पंचमी पर एक दूसरे की पतंग को काटने के लिए बेहतरीन मांझा भी खरीद रहे हैं जो 100 रुपये से लेकर 600 रुपये तक के दामों में मिल रहा है।

हालांकि मांझा खुले आम नहीं बिक रहा है लोग चोरी छुपे इसे खरीद रहे है। आजाद मार्किट स्थित पतंग विक्रेता अतुल ने बताया कि इसबार सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंगों की बिक्री भी जबरदस्त है। वहीं योगी और मोदी के साथ-साथ कार्टून वाली पतंग भी खुब डिमांड में है। दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंग रामपुर से बनकर आ रही है और इसकी इतनी मांग है कि यह बाजार से हाथों हाथ गायब हो रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments