Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचोरों ने साफ कर दिया 40 लाख का माल

चोरों ने साफ कर दिया 40 लाख का माल

- Advertisement -
  • मनाली में घूमने गया था कारोबारी
  • बेटी की शादी के लिए रखे थे 14 लाख रुपये 50 तोला सोना और ढाई किलो चांदी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पुलिस इस वक्त देर रात तक गश्त कर रही है और अधिकारी थानेदारों का रिस्पांस टाइम चेक कर उन्हें लगातार रात्रि गश्त बढ़ाने की हिदायत दे रहे हैं। इसके बावजूद बदमाश बेलगाम होकर घूम रहे हैं और लगातार चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। चोरों ने लिसाड़ी गेट में बंद पड़े एक ढलाई कारोबारी के मकान को निशाने बनाते हुए नकदी समेत करीब 40 लाख रुपये के जेवर साफ कर दिए। सोमवार को कारोबारी घर पहुंचा तो चोरी की वारदात का पता चला। हालांकि चोर मकान के पीछे लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए है। पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से चोरों की पहचान करने में जुट गई है।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर होटल वाली गली के रहने वाले दिलशाद पुत्र फरमूद ढलाई का कारोबार करता है। दिलशाद गत शुक्रवार को परिवार के साथ कुल्लू-मनाली घूमने गया था। इसी बीच चोरों ने दिलशाद के मकान में छत के रास्ते से घुसकर सभी कमरों के ताले तोड़ दिए। इसके बाद चोर अलमारी में रखे बेटी की शादी के लिए 14 लाख रुपये नकदी, 25 तोले सोने के जेवर और ढाई किलो चांदी के जेवर चोरी कर ले गए।

सोमवार को कारोबारी दिलशाद वापस घर पहुंचा तो मकान के सारा सामान बिखरा देख दंग रह गया। इसके बाद कारोबारी ने थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। वहीं, पुलिस ने फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड को बुलाया और बारीकि से मामले की जांच कराई। इसके बाद पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसमें तीन चोर कारोबारी के मकान की छत पर आते-जाते दिखाई दें रहे है। सीसीटीवी की फुटेज के माध्यम से पुलिस ने चोरों की पहचान करना शुरू कर दिया है। ढलाई कारोबारी ने थाने पहुंचकर चोरों के खिलाफ तहरीर दी है।

फरवरी में होनी है बेटी की शादी

ढलाई कारोबारी दिलशाद ने बताया कि चोर छत में लगे जाल को काटकर अंदर घुसे है। उनकी बेटी की फरवरी में शादी होनी है। जिसके चलते उन्होंने बेटी के दहेज में देने के लिए सोने व चांदी के जेवर बनवाकर रखे हुए थे। इसके साथ नगदी से उन्हें इलेक्ट्रॉनिक व अन्य सामान खरीदना था, लेकिन चोर पूरा जेवर व नगदी चोरी कर ले गए हैं।

क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी, खुलासा एक का भी नहीं

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदात बढ़ रही है। पिछले माह की बात करें तो लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदात हुई है, लेकिन थाना पुलिस अभी तक एक भी चोरी की वारदात का खुलासा नहीं कर सकी है। स्थानीय लोगों का कहना था कि ठंड का आगाज होने के बाद चोर पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं और लगातार चोरी की वारदात को अंजाम दें रहे हैं। ऐसे में वह लोग कई बार थाना पुलिस से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन थाना पुलिस इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments