Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeINDIA NEWSजानिए, कांग्रेस ने अमित शाह से लगाई ये गुहार

जानिए, कांग्रेस ने अमित शाह से लगाई ये गुहार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: मोहाली में सोमवार शाम को पंजाब इंटेलिजेंस के दफ्तर पर रॉकेट लांचर से हमला किया गया था। यह ऑफिस सेक्टर-78 में है। यह एरिया काफी पॉश माना जाता है। ऐसे में अगर यह हमला दिन के समय होता तो कई लोगों की जान जा सकती थी। इस इमारत में पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारियों के दफ्तर हैं। साथ ही राज्यभर से लोग अपनी शिकायतों को लेकर आते रहते हैं। इसके पास में ही एक निजी अस्पताल व शैक्षणिक संस्थान भी हैं।

पंजाब पुलिस के खुफिया दफ्तर पर जिस जगह हमला हुआ है उससे दो किलोमीटर की दूरी पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल का कैंपस व मुख्यालय भी है। इसके अलावा भारतीय सेना को नौ साल में डेढ़ सौ से ज्यादा जवाब देने वाला महाराजा रणजीत सिंह संस्थान ही इस इमारत से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित है जहां पर कैडेट रहते हैं। यहां पर सुबह ही कैडेट्स की ट्रेनिंग शुरू हो जाती है ।

पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच कई एंगलों पर कर रहे हैं। क्या इस हमले का उद्देश्य मात्र दहशत फैलाना था या फिर नुकसान करना था। मोहाली के सेक्टर-78 में इस इमारत के पास ही वरिष्ठ अधिकारियों और न्यायधीशों के निवास स्थान हैं। घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया। इतना ही नहीं इस वजह से इलाके के लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। पुलिस वाले भी पहलु पर काम रहे हैं। हालांकि पुलिस अधिकारी दावा कर रहे हैं कि किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। इस वारदात के पीछे जो भी लोग होंगे, जल्दी ही वे पकड़े जा सकते हैं। रॉकेट लांचर से हमले की सूचना के बाद मोहाली ही नहीं बल्कि ट्राइसिटी के अधिकारी हरकत में आ गए। एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी मोहाली विवकेशील सोनी ने मौके पर पहुंचकर सारे तथ्यों की पड़ताल की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments