Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarसरकार के दो मंत्रियों ने दी शहीद के परिजनों को सांत्वना

सरकार के दो मंत्रियों ने दी शहीद के परिजनों को सांत्वना

- Advertisement -
  • राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान का रविवार को होगा अंतिम संस्कार

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए प्रशांत शर्मा की शहादत को सलाम पेश करने के लिए योगी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल सवेरे ही उनके घर पहुंचे और इसके बाद केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने भी वहां पहुंचकर परिजनों कोे सांत्वना देते हुए शोक संवेदना व्यक्त की।

पीएम मोदी और सीएम योगी की सरकारों के दोनों मंत्रियों ने शहीद सैनिक के पिता को हिम्मत बंधाई और शहीद के प्रति अपना नमन पेश करते हुए जिला प्रशासन से राजकीय सम्मान के साथ शहीद प्रशांत के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने के लिए कहा है।

शनिवार सुबह ही जिले के बुढ़ाना मोड निवासी सेवानिवृत्त सेना नायक शीशपाल के युवा पुत्र प्रशांत शर्मा के कश्मीर में शहीद होने का समाचार आया तो शोक की लहर दौड़ गयी।

राज्य सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल भी सवेरे ही शहीद सैनिक प्रशांत शर्मा के बुढ़ाना मोड शामली रोड स्थित आवास पर पहुंचे और शहीद सिपाही के पिता शीशपाल व अन्य परिजनों से मिलकर सांत्वना दी और प्रशांत के बारे में जानकारी ली।

मंत्री कपिल देव ने शोक संवेदना जताते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर के लिए हमेशा ही यह गर्व का मामला रहा है कि यहां की माटी ने देश पर अपनी जान कुर्बान करने वाले युवा पैदा किये हैं। उन्होंने कहा कि प्रशांत के परिवार का दुख हम सभी महसूस कर सकते हैं, लेकिन देश और प्रदेश को प्रशांत की शहादत पर गर्व है।

इसके बाद केन्द्रीय पशुपालन राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान भी बुढ़ाना मोड पहुंचे और शहीद प्रशांत के परिजनों से मुलाकात करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए हमारे जनपद का युवा हमेशा ही अग्रणी रहा है। यहां के युवाओं ने सेना में रहकर अपना बलिदान दिया है।

मोहित बालियान के बाद शनिवार को प्रशांत शर्मा के युवा अवस्था में चले जाने का हम सभी को दुख है, लेकिन इस उम्र में देश के लिए कुर्बान इन सैनिकों ने युवाओं को राष्ट्रवाद की नई परिभाषा देने का भी काम किया है। उन्होंने शहीद प्रशांत के पिता से मिलकर उनके अंतिम संस्कार की तैयारियों की जानकारी ली और जिला प्रशासन से राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि कराने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने कहा कि सरकार देश के प्रति शहीद होने वाले सैनिकों के जज्बे को सलाम करती है और उनके परिवार के हर सुख दुख में साथ खड़ी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments