Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकोरोना ने ली तीन और जान, 117 नए संक्रमित

कोरोना ने ली तीन और जान, 117 नए संक्रमित

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना संक्रमण ने शनिवार को तीन और मरीजों की जिंदगी छीन ली। तीनों की मौत उपचार के दौरान हुई है। इन्हें मिलाकर अब तक मरने वालों की संख्या 313 हो गयी है, जबकि 117 संक्रमण के नए केस मिले हैं।

सीएमओ डा. राजकुमार ने शनिवार की देर रात तीन संक्रमित मरीजों की मौत की पुष्टि करते हुए 117 नए संक्रमितों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि शनिवार को कुल 4468 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इन्हें मिलाकर अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच के लिए 419891 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। आज 117 संक्रमित मिले हैं।

इन्हें मिलाकर अब तक कुल 13721 संक्रमित पाए जा चुके हैं। हालांकि अभी 135 की रिपोर्ट आनी बाकी है। 1343 एक्टिव केस हैं। जबकि 797 संक्रमित होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। शनिवार को 121 को डिस्चार्ज कर दिया गया। इन्हें मिलाकर अब तक 12065 को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

दौराला-लावड़ में दो लोग और मिले पॉजिटिव

दौराला-लावड़: दौराला में सीएचसी पर आयोजित कैंप में शनिवार को जांच के दौरान पूर्व में मिले कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले दो लोग और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार लोगों को जांच कराने के लिए जागरूक कर रही है।

वहीं, मैथना गांव में शुक्रवार को जांच के दौरान पॉजिटिव मिले चार लोग अस्पताल जाने के बजाय घूमते मिले। इस पर पुलिस सहायता से चारों लोगों को अस्पताल में भेजा गया। सीएचसी दौराला के प्रभारी डा. सचिन मलिक ने बताया कि डीएम के. बालाजी के आदेश पर लगातार क्षेत्र में कैंप आयोजित किया जा रहा है।

शनिवार को दौराला कस्बे के वार्ड-10 व सीएचसी में कैंप का आयोजन किया गया। दोनों जगहों पर 134 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में पल्हैड़ा गांव में पूर्व में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले दो लोग पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि वह लोगों को लगातार जांच कराने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

ताकि क्षेत्र से कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सके और चेन बनने से रोका जा सके। इसके अलावा शुक्रवार को जांच के दौरान मैथना गांव में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। परंतु शनिवार को चारों लोग होम आइसोलेशन की जगह खेतों पर घूमते मिले। ग्रामीणों की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने इंचौली पुलिस को मामले की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने चारों को अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने 105 लोगों की कराई जांच

क्षेत्र में कोरोना केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 105 लोगों की जांच कराई गई। अच्छी बात ये रही कि जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। सरधना क्षेत्र में अब तक 200 से अधिक कोरोना केस सामने आ चुके हैं।

जबकि आठ लोगों की कोरोना की चपेट में आकर जान जा चुकी है। रोजाना हो रही जांच में नए केस सामने आ रहे हैं। बढ़ते कोरोना केस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रखी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 105 लोगों की जांच कराई गई। अच्छी बात ये रही कि जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार का कहना है कि 105 लोगों की जांच कराई गई थी। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

परीक्षितगढ़ में एक युवती समेत दो युवक निकले कोरोना पॉजिटिव

दीपावली पर्व के चलते सीएचसी व नगर के मवाना बस स्टैंड पर स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को शिविर लगाकर 100 लोगों की कोरोना जांच की। जिसमें एक युवती सहित दो युवक पॉजिटिव आए। सीएचसी प्रभारी डा. संदीप गौतम ने बताया कि सीएचसी व परीक्षितगढ़ के मवाना बस स्टैंड पर लोगों की कोरोना की जांच की गई है।

जिसमें परीक्षितगढ़ के मोहल्ला पटवारियान निवासी अंश, रिया, व गांव नंगला गोसाई निवासी अनुज पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अंशुल व रिया को उपचार के लिए सुभारती अस्पताल भेज दिया है। वही गांव नंगला गोसाई निवासी अनुज को घर पर ही आइसोलेट कर दवा दी है। पॉजिटिव मिले लोगों के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की कोरोना की जांच की जाएगी।

स्कूलों के खिलाफ ऐक्शन 12 स्कूलों ने सूचना भेजी

गंभीर रूप से फैलने वाली वैश्विक माहमारी में स्कूलों द्वारा नियमों व आदेशों का पालन न करने वाले स्कूलों पर जिला प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। बार-बार कहने के बाद भी कोविड की सूचना न भेजने पर स्कूलों को स्पष्टीकरण देते हुए एफआईआर दर्ज कराने के लिए भी कह दिया गया है।

डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि इन स्कूलों ने कोविड की सूचना उपलब्ध नही कराई है। इसमें 120 स्कूलों पर अब सख्ती की जा रही है। 12 स्कूलों ने नोटिस के बाद सूचना उपलब्ध कराई और स्पष्टीकरण भी दिया, लेकिन 120 स्कूलों ने लापरवाही दिखा रखी है।

जिला प्रशासन को इन स्कूलों की सूची भी उपलब्ध करा दी गई है। वहीं, निर्धारित प्रारूप के अंतर्गत सूचना न देने के कारण अब सख्त कदम उठाया जा रहा है। फिलहाल इन स्कूलों को शनिवार को नोटिस दिया गया है और कहा गया कि यदि संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं मिला, तो डीएम के आदेश के अनुसार कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग करा रहे सुभाषचंद्र प्रजापति अपर जिला अधिकारी राजस्व व वित्त के द्वारा एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

एक और शिक्षक संक्रमित, अब तक 27 संक्रमित, एक छात्रा

किसान इंटर कालेज मढी मेरठ में एक प्रवक्ता को कोरोना हो गया है। फिलहाल स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद करा दिया गया है और सैनिटाइज किया जा रहा है। बहरहाल अभी तक 27 शिक्षक संक्रमित हो चुके हैं। इसमें एक छात्रा हैं। कुल मिलाकर स्कूलों में 28 को कोरोना हो गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments