Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatशिकायतों के निस्तारण की करायी जायेगी क्रॉस चेकिंग: डीएम

शिकायतों के निस्तारण की करायी जायेगी क्रॉस चेकिंग: डीएम

- Advertisement -
  • संपूर्ण समाधान दिवस में बागपत में 34 में से मात्र तीन और खेकड़ा में 20 में दो शिकायतों का निस्तारण
  • शासन की मंशा के अनुरूप विभागीय अधिकारी करें अपने दायित्व का निर्वहन, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को अधिकारियों ने फरियादियों की समस्या को सुना और बागपत में डीएम ने 34 में मात्र तीन व खेकड़ा में सीडीओ ने बीस में मात्र दो ही शिकायतों का निस्तारण किया। डीएम ने स•ाी शिकायतों का समय से निस्तारण करने के आदेश दिए।

बागपत तहसील में जिलाधिकारी राजकमल यादव की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। डीएम व नीरज कुमार ने समस्त विभागीय अधिकारियों के साथ आम जनमानस की समस्या सुनी और उन्हें निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर तत्परता के साथ करना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होंने कहा कि समयबद्धता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाये। यह भी ध्यान रखा जाये कि एक ही समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को बार-बार न आना पडें। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का तत्काल निस्तारण कराया जायें। फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता के साथ सुना और उनका जल्द ही निस्तारण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। बागपत तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में 34 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से तीन शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।

खेकड़ा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिसमें 20 शिकायतें प्राप्त हुई मौके पर राजस्व विभाग की दो शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायत लंबित न रखी जाये और शिकायत प्राप्त होते ही उनके निस्तारण की कार्यवाही प्राथमिकता पर संचालित की जाये। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता परक ढंग से कराया जाये।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि शासन की मंशा के अनुरूप विभागीय अधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन, कर्तव्य निष्ठा ईमानदारी से करे और सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाएं समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य संबंधित अधिकारी करें। जनपद में योजना से संबंधित कोई भी लाभार्थी वंचित नहीं रहना चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम अनुभव सिंह, तहसीलदार प्रसून कश्यप आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments