Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliडीएम से की अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा दिलाने की मांग

डीएम से की अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा दिलाने की मांग

- Advertisement -
0
  • गांव केरटू व सींगरा के ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: ऊन तहसील क्षेत्र के गांव के केरटू व सींगरा निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने अधिग्रहित भूमि एवं मकानों का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

सोमवार को ऊन तहसील क्षेत्र के गांव के केरटू व सींगरा निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने सामने कलक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी जसजीत कौर को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी भूमि मेरठ-करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग 709-ए से सटी हुई है। उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग की चौड़ीकरण का कार्य बहुत तेजी पर चल रहा है।

पीड़ितों की अधिग्रहित भूमि का गजट भी सरकार द्वारा नहीं किया गया और विभाग द्वारा पीड़ितों के मकानों पर निशानदेही कर दी गई है। उक्त विभाग के अधिकारियों द्वारा उनके मकानों को तोड़ने की चेतावनी दी रही है। राजस्व विभाग के कहने के अनुसार उक्त मार्ग की चौड़ाई 44 फीट है और जो निशान उनकी भूमि व मकानों पर लगाए गए हैं उनके अनुसार उक्त मार्ग की चौड़ाई 90 फीट की होती है।

यदि उक्त मार्ग की चौड़ाई निशानों के अनुसार की गई तो उनके भवन बर्बाद हो जाएंगे। उनके पास उक्त भूमि और मकान के अलावा कोई और आवासीय भूमि नहीं है। इसलिए उन्होंने अधिग्रहित भूमि एवं मकानों का मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

ज्ञापन देने वालों में जितेंद्र, देवेंद्र सिंह, तेजपाल सिंह, अशोक, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र, दिनेश, ब्रह्मपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments