Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliमांगों को लेकर भट्ठा मजदूरों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

मांगों को लेकर भट्ठा मजदूरों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

- Advertisement -
0
  • मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: ईंट भट्ठा कर्मचारी यूनियन के दर्जनों भट्ठा मजदूरों ने ईंट पथाई के रेट में वृद्धि, विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। भट्ठा मजदूरों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान कराने की मांग की।

सोमवार को ईंट भट्ठा कर्मचारी यूनियन के दर्जनों पदाधिकारियों ने बाबूराम कामरेड के नेतृत्व में कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी संदीप कुमार को सौंपा।

जिसमें उन्होंने कहा कि भट्ठे पर श्रम कानूनों का पालन न होने के कारण वे भट्ठे पर दो-तीन वर्षों से ईंट पथाई का रेट नहीं बढ़ाया। वर्ष 2019 से अब तक 500 का ही रेट भट्ठा स्वामी दे रहे है, जबकि महंगाई की मार से मजदूर परेशान हाल है।

तीन माह के आंशिक रोजगार में मजदूर अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई व कपड़े, भोजन, बीमारी, शादी विवाह, कैसे करें। उन्होंने सहायक श्रम आयुक्त पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए लीपापोती करने का आरोप लगाया। उन्होंने दूसरे अन्य जनपदों की भांति ईंट पथाई का रेट 700 रुपये कराए जाने की मांग की।

इसके अलावा भट्ठा मजदूरों को निशुल्क चिकित्सा, बिजली, गैस सिलेंडर, शौचालय, फावड़ा आदि सामान भी उपलब्ध कराने तथा बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था कराई जाए।

इस अवसर पर ऋषिपाल, कृष्णपाल, सुभाष, मेघराज, सतीश, महिपाल, शिवकुमार, शमशाद, बादल, सतपाल, राहुल, पवन आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments