Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorएसडीएम से लगाई जमीन कब्जा मुक्त कराने की गुहार

एसडीएम से लगाई जमीन कब्जा मुक्त कराने की गुहार

- Advertisement -
  • पूर्व राज्य मंत्री के साथ दर्जनों ग्रामीणों ने एसडीएम को उनके आवास पर सौंपा ज्ञापन

जनवाणी संवाददाता |

चांदपुर: ग्राम मझोला गुर्जर में बैनामें से खरीदी गई आराजी पर दबंगों द्वारा किए गए कब्जे से परेशान होकर ग्रामीणों ने पूर्व राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश के साथ तहसील पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन देकर जमीन कब्जा मुक्त कराने की मांग की। जमीन मालिकों ने जमीन कबजा मुक्त न होने पर आत्मदाह की चेतावनी भी दी है।

शिवाला कला थाना क्षेत्र के ग्राम मझोला निवासी राशिद अली ने वर्ष 1992 में गांव में एक जमीन खरीदी थी। कुछ दिनों बाद राशिद आली ने खरीदी गई जमीन में मकान बनाने के लिए अपनई पुत्र बधुओं के बैनामा कर दिया था। आरोप है कि उक्त बैनामे शुदा आराजी पर गांव के रहने वाले एक दबंग ने कब्जा कर रखा है।

जमीन को लेकर सिविल न्यायालय के साथ ही राजस्व न्यायालय में मुकदमे चले है । सुनवाई के बाद न्यायालय का फैसला जमीन के खरीदारों के हक में आने के बाद भी दबंग जमीन पर कब्जा नहीं छोड़ रहे हैं। कब्जा छुड़ाने के लिये पीड़ित शिवाला कला पुलिस से भी जमीन कब्जा मुक्त कराने की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से तांग आए राशिद अली ने दर्जनों ग्रामीणों व पूर्व राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश के साथ रविवार को तहसील पहुंचकर उपजिलाधिकारी के आवास पर उन्हें ज्ञापन सौंपकर दबंगों से जमीन कब्जा मुक्त कराने की मांग की। ज्ञापन में राशिद अली ने न्याय न मिलने पर अपने परिजनों के साथ आत्मदाह की चेतावनी भी दी है। एसडीएम कुंवर वीरेंद्र कुमार ने तहसीलदार व शिवाला कला थाना के प्रभारी निरीक्षक को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments