Monday, December 6, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatऋण योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण पत्र वितरित किये

ऋण योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण पत्र वितरित किये

- Advertisement -
  • डीएम व विधायक ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बैंकों से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी
  • ऋण संवर्धन कार्यक्रम में समस्त बैंकों ने लगाए अपने स्टॉल, अनावश्यक चक्कर न लगाए बैंक

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बैंकों से संबंधित योजनाओं का लाभ आम नागरिकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट लोक मंच पर किया गया। बड़ौत विधायक व डीएम ने लाभार्थियों को ऋण का वितरण किया और बैंकों को आदेश दिए कि किसी भी व्यक्ति को ऋण के लिए अनावश्यक चक्कर न लगाए। यदि शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोकमंच पर कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक बड़ौत केपी मलिक व जिलाधिकारी राजकमल यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया। ऋण संवर्धन कार्यक्रम में जनपद के समस्त बैंकों ने अपने स्टाल लगाए और एक स्थान से सरकार द्वारा संचालित ऋण योजनाओं से संबंधित जानकारी दी।

डीएम ने कहा अगर कोई व्यक्ति बैंक में लोन लेने आता है तो समय को देखते हुए उन्हें लोन दिया जाए अनावश्यक रूप से किसी का चक्कर ना लगवा दिया जाए भेदभाव की भावना नहीं होनी चाहिए। एक समान एक पैटर्न पर लोन दिया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा आवश्यकता पर ही व्यक्ति ऋण लेता है अन्यथा कोई व्यक्ति ऋण लेना नहीं चाहता है। ऋण संवर्द्धन कार्यक्रम (क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम) का आयोजन बहुत ही भव्यता के साथ किया गया।

जनपद के समस्त बैंक द्वारा अपने-अपने स्टॉल लगाकर बैंकों से संबंधित विभिन्न सरकार प्रायोजित ऋण योजनाओं जैसे मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, पीएम स्वनिधि, क्रेडिट गारंटी, पीएमईजीपी, आत्मनिर्भर योजना व केसीसी सहित अन्य योजनाओं के संबंध में विस्तार परक रूप से जानकारी दी गई।

विधायक बड़ौत केपी मलिक व डीएम राजकमल यादव द्वारा विभिन्न बैंकों के माध्यम से ऋण योजनाओं के1389 लाभार्थियों को लगभग 60 करोड़ के ऋण आवंटन, वाहन ऋण एवं कृषि प्रकरण स्वीकृत किए गए लगभग 200 लाभार्थियों को कार्यक्रम में स्वीकृत पत्र वितरित किए गए।

प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा संचालित बैंकों से संबंधित योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करने एवं उनका लाभ उठाने के लिए क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लोगों ने भाग लिया, जिससे कि प्रत्येक पात्र लाभार्थी को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजना का लाभ प्राप्त हो सकें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह, एलडीएम राजेश पंत, क्षेत्रीय बैंक प्रबंधक राजीव जैन, आरसेटी निदेशक शशि कुमार यादव सहित आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments