Monday, October 3, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसिर कटी लाश में तीन परिवारों का होगा डीएनए टेस्ट

सिर कटी लाश में तीन परिवारों का होगा डीएनए टेस्ट

- Advertisement -
  • पुलिस मिलान के लिए युवती का भी डीएनए भेजेगी लैब, शव का आज होगा पोस्टमार्टम

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले मिली युवती की सिर कटी लाश की पहचान कराने के लिए पुलिस तीन परिवार की महिलाओं का डीएनए टेस्ट कारणी। इसी के साथ पुलिस मिलान के लिए युवती का भी डीएनए लैब भेजेगी। पुलिस के मुताबिक युवती के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को कराया जाएगा। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि एसओजी के साथ पुलिस की 10 टीमें लगाई गई है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

शुक्रवार तड़के लिसाड़ी गेट के लख्खीपरा में 22 वर्षीय युवती का सिर कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया था। शव के पास फल रखने वाली प्लास्टिक की खाली कैरेट भी मिली थी। हत्यारोपियों ने शव को चादर में लपेटकर कब्रिस्तान में फेंकने जा रहे थे। पुलिस ने वायरलेस सेट पर सूचना फ्लैश की थी।

जानकारी मिलने पर शव की पहचान करने के लिए पांच परिवार लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे थे। जिनमें से तीन परिवार ने अपनी बेटी होने का दावा किया था। लेकिन सिर कटा होने के कारण शव की ठीक से पहचान नहीं कर सकें। पुलिस अब दावा करने वाले तीनों परिवार की महिलाओं और युवती का डीएनए मिलान कराएगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

ताला बंद मकान ढूंढ रही पुलिस

युवती का परिवार हत्या के बाद अपने मकान का ताला बंद कर बाहर चला गया होगा। इसलिए पुलिस ने मुखबिर लगाकर ऐसे मकानों की तलाश शुरू कर दी है, जिनका ताला बंद है, उनका परिवार बाहर घूमने या रिश्तेदारी में कहकर गया है। साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि ऐसे मामलों में हत्या करने के बाद भी परिवार के लोग गुमशुदगी दर्ज कराते है। शुक्रवार और शनिवार को लिसाड़ीगेट तथा जनपद में दर्ज हुई गुशमदगी के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

मनचले के खौफ से छात्रा परेशान, आरोपी फरार

मेरठ: मनचले के खौफ से छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ दिया। पहले तो उसने कुछ नहीं बताया, लेकिन जब सख्ती से पूछा तो मामले की जानकारी दी। तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। गिरफ्तारी का दबिश दी गई, लेकिन वह हाथ नहीं आया।

रेलवे रोड थाना क्षेत्र निवासी किशोरी सदर क्षेत्र के एक कालेज में 10वीं की छात्रा है। उसके पिता ने बताया कि चार दिन से वह स्कूल नहीं जा रही थी। पहले तो इधर-उधर की बात की, लेकिन जब सख्ती से पूछा तो बताया कि कालोनी का ही एक युवक उसका पीछा करता है।

दोस्ती करने का दबाव बना रहा है। आठ तारीख को भी उसने कालेज के सामने लालकुर्ती क्षेत्र में छेड़छाड़ कर दी थी। विरोध करने पर उठाने की धमकी दी, जिसके चलते वह स्कूल नहीं जा रही है। इस पर परिजनों छात्रा को लेकर लालकुर्ती थाने पहुंचे और तहरीर दी। थाना प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

छात्रा के 161 के बयान भी दर्ज हो गए हैं। मनचले की गिरफ्तारी के लिए टीम ने दबिश दी थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिया है। जल्द ही उसे दबोच लिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments