Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजल शक्ति अभियान में कर्मचारियों को दिलाई शपथ

जल शक्ति अभियान में कर्मचारियों को दिलाई शपथ

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

फलावदा: विश्व जल दिवस के मौके पर जल शक्ति अभियान ‘‘कैच द रेन’’ का शुभारम्भ नगर पंचायत फलावदा में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया गया। इस मौके पर कर्मचारियों को जल शपथ ग्रहण कराई गई।

स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में विश्व जल दिवस के मौके पर जल शक्ति अभियान ‘‘कैच द रेन’’ का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण सेट किया गया।मेरठ की विख्यात नाट्य संस्था ‘‘दर्पण कला केन्द्र’’ के संस्थापक विनोद कुमार बेचैन ने अपनी नाट्य टीम के साथ ‘‘जल बचाओ व स्वच्छता अभियान’’ के सम्बन्ध में नगर पंचायत कार्यालय सहित नगर के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।

इस अवसर पर चेयरमैन अब्दुल समद एवं अधिशासी अधिकारी नीतू सिंह ने जल संरक्षण व जल संचयन के विषय में जनता को जागरूक करते हुए बताया कि जल का हम सही उपयोग करें और जल के स्त्रोतों को बढाएं।इससे पानी की समस्या से हम निजात पा सकते हैं।

जल संरक्षण के लिए हमें बरसात के पानी का संग्रह करना चाहिए व नदियों व अन्य पानी के स्त्रोंतों को दूषित नही करना चाहिए। चेयरमैन अब्दुस समद व अधिशासी अधिकारी सुश्री नीतू सिंह द्वारा उपस्थित जनसमूह को ‘‘जल शपथ’’ दिलायी गयी। लोगों ने इस मौके पर जल संरक्षण का संकल्प लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments