Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorधान किट का मूल्य अधिक लेने पर किसानों ने किया हंगामा

धान किट का मूल्य अधिक लेने पर किसानों ने किया हंगामा

- Advertisement -
  • एडीओ के किट निर्धारित मूल्य पर उपलब्ध कराने पर किसान हुए शांत

जनवाणी संवाददाता |

हल्दौर: ब्लाक कार्यालय स्थित राजकीय कृषि निवेश भंडार पर पूर्ण सरकारी अनुदान पर आई धान किट का मूल्य निर्धारित से अधिक लेने एवं उसके साथ जबर्दस्ती तीन हजार रुपये की कीमत का तिरपाल देने को लेकर किसानों ने जमकर हंगामा काटा। किसानों से गोदाम प्रभारी की नोक झोंक के बाद गोदाम पर पहुंचे एडीओ कृषि कमल कुमार ने किसानों को निर्धारित कीमत पर किट उपलब्ध कराने के निर्देश गोदाम प्रभारी को दिए, जिसके बाद किसान शांत होकर लौट गए।

मंगलवार को राजकीय कृषि निवेश बीज भंडार पर किसान सरकार द्वारा शतप्रतिशत अनुदान पर मिलने वाली धान किट लेने पहुंचे। किसान प्रमोद कुमार, भूपेंद्र, मनोज कुमार, मंगल सिंह, संजीव कुमार, प्रीतम सिंह, अशोक कुमार आदि ने बताया कि किट में 30 किलोग्राम धान, 40 किलोग्राम ढचा, एक स्प्रे मशीन, 25 किलो मैक्रोन्यूटेंट मिलना था। जिसकी कीमत सरकार ने 8700 निर्धारित की गई थी।

किसानों का आरोप है कि गोदाम प्रभारी नरेंद्र मलिक किट के साथ जबरन तीन हजार रुपये का तिरपाल किसानों को दे रहे थे और किट के 8700 रुपये के स्थान पर किसानों से 13 हजार रुपये वसूल रहे थे। किसानों ने इस का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना पर मौके पर पहुंचे एडीओ एग्रीकल्चर कमल कुमार ने तिरपाल को किसानों द्वारा अपनी इच्छा अनुसार खरीदने व किट का सही मूल्य लिये जाने के निर्देश गोदाम प्रभारी को देकर किसी तरह किसानों को शांत कराया। उन्होंने बताया कि उक्त किट की वसूली गई शतप्रतिशत राशि किसानों के खाते में भेजी जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments