Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarकृषि कानून व गन्ना मूल्य वृद्धि पर भाजपा सरकार के खिलाफ गरजे...

कृषि कानून व गन्ना मूल्य वृद्धि पर भाजपा सरकार के खिलाफ गरजे किसान

- Advertisement -
  • भारतीय किसान यूनियन (तोमर) की पुरकाजी ब्लॉक पर आयोजित हुई किसान महापंचायत
  • अधिकारियों के न पहुंचने पर किया हाईवे जाम

जनवाणी संवाददाता |

पुरकाजी: भारतीय किसान यूनियन तोमर की महापंचायत पुरकाजी ब्लॉक में आयोजित की गई। पंचायत में बढ़ती महंगाई व कृषि काले कानून गन्ना मूल्य वृद्धि और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे छाए रहे।

शनिवार के दिन पुरकाजी ब्लॉक में जावेद बाबर के अध्यक्षता में महापंचायत आयोजित की गई। महापंचायत में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि काले कानून बनाकर किसान की कमर तोड़ कर रख दी है।

उन्होंने कहा कि इन तीन कृषि कानून को किसान नहीं चाहता है जिस कारण किसान इनका विरोध कर रहा है वहीं उन्होंने बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल के दाम पर कहा कि इस समय भारत में पेट्रोल डीजल के दाम भी चरम पर पहुंच गए हैं पेट्रोल 100 के पार है, और डीजल 100 के नजदीक इस तरह से महंगाई भी बढ़ती जा रही है।

जिसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ रहा है और आम आदमी की कमर इस महंगाई ने तोड़ कर रख दी है। लेकिन सरकार ना महंगाई पर कंट्रोल कर पा रही है नाही पेट्रोल डीजल के दाम कम कर आ रही है तथा किसान विरोधी इन तीन कृषि बिलो को भी वापस नहीं ले रही जिस कारण किसान धरने प्रदर्शन करने पर मजबूर हुआ है।

उन्होंने कहा कि नील किसानों के साथ पहले ही सौतेला बर्ताव करते हैं और गन्ने के भुगतान को लेकर किसानों के साथ उत्पीड़न करते हैं उन्होंने कहा कि वैसे ही गन्ने का भाव नहीं बढ़ पा रहा है। इस स्थिति में मीलो द्वारा गन्ने का भुगतान ना होने से किसान लोग भुखमरी के कगार पर आता जा रहा है। किसानों की हो रही महापंचायत में वक्ताओं ने अपने अपने विचार कार्यक्रम में रखें। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की बड़ी समस्या किसानों के सामने आ रही है लोगों के दिल बढ़कर आ रहे हैं।

गरीब लोग इतना बिल कहां से देंगे वहीं उन्होंने कहा कि ट्यूबेल का कनेक्शन लेने के लिए भी किसानों को दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं। मगर किसानों के बिना सुविधा शुल्क लिए कनेक्शन नहीं हो रहे हैं। महापंचायत में आरपीएफ व भारी पुलिस फोर्स तैनात किया हुआ था।

महापंचायत का संचालन रणवीर सिंह ने किया। जब शाम तक भी कोई अधिकारी पंचायत में नहीं पहुंचा तो भारतीय किसान यूनियन तोमर के पदाधिकारियों ने रोड जाम कर दिया जाम की सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर दीपक कुमार ने समझाने का प्रयास किया परंतु भारतीय किसान यूनियन तोमर के पदाधिकारी एडीएम को बुलाने की मांग करने लगे बाद में मामला समझा-बुझाकर शांत किया गया और भारतीय किसान यूनियन तोमर ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष अखिलेश चौधरी, युवा प्रदेश प्रभारी मनीष गुर्जर, प्रधान दिलशाद राणा, जावेद बाबर, विशाल चौधरी, शमशाद अहमद नगर अध्यक्ष, अफसर अली, सुंदर गुर्जर, परवेज आलम एडवोकेट, सोनू खान, बबलू गुर्जर, अंकित गुर्जर, गुड्डू बाबर, सलमान मलिक, शमशाद मलिक सरदार बलविंदर सिंह, अजय त्यागी समेत भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments