Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatगन्ना तौल नहीं होने पर किसानों का हंगामा, आंदोलन की चेतावनी

गन्ना तौल नहीं होने पर किसानों का हंगामा, आंदोलन की चेतावनी

- Advertisement -
0
  • सांकरौद गांव में कई दिन से नहीं हो रही तौल, मुख्य मार्ग पर लगा जाम

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: सांकरौद गांव में किसानों ने गन्ना तौल केंद्र पर गन्ना तौल शुरू करवाने के लिए जमकर हंगामा किया। देर शाम तक गन्ना तौल केंद्र पर ट्रेक्टर ट्राली लेकर डटे हुए थे। जिसके चलते सांकरौद का मुख्य मार्ग बंद हो गया। साथ ही आंदोलन करने की चेतावनी दी।

खेतों में खड़े गन्ने को लेकर किसान परेशान हो रहे है। मिल द्वारा तौल केंद्रों पर 15 दिन में तौल चलाई जाती है जिसके कारण गन्ना तौल केंद्र पर किसानों की लंबी लाईन लग जाती है। बागपत मिल खराबी के चलते बंद होने से क्षेत्र के किसान परेशान हो रहे है। मंगलवार देर रात रमाला मिल को चालू कर उसके लिए तौल शुरू की गई। रात में जैसे ही किसानों को तौल शुरू होने का पता चला बड़ी संख्या में किसान गन्ने से भरी ट्रेक्टर ट्राली लेकर पहुंच गए। कुछ देर में ही तौल केंद्र पूरी तरह से भर गया। यही नहीं आसपास के मार्गों पर भी गन्ने का ढेर लगा दिया गया। उनके भरने के बाद तौल लिपिक ने तौल बंद कर दी।

जिस पर किसानों ने हंगामा कर दिया। किसानों का कहना था कि उनके पास भारी संख्या में गन्ना बचा हुआ है, लेकिन तौल लिपिक तौल बंद करके काटा ले जाना चाहता है। लेकिन जब तक किसानों का गन्ना पूरा नही तुल जाता तब तक वह कांटे नहीं हटाने देंगे। किसानों का गन्ना तुलने के बाद ही तौल बंद होगी। देर शाम तक किसान गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्राली लेकर तौल केंद्र पर हंगामा करते रहे।

इस अवसर पर अनुज, रामबीर, गौरव, राममेहर, रामफल, अशोक, अनिल, रामरतन, अंकित, ओमपाल आदि मौजूद रहे। सीसीओ अमरदीप बालियान का कहना है कि बागपत मिल के खराब होने के कारण रमाला मिल को चालू करवाया गया है। लोडर मंगाकर गन्ना उठवाया जायेगा। किसानों के गन्ने की पूरी तौल करवाई जायेगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments