Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurकोहरे ने लगाया रफ्तार पर ब्रेक,सर्द हवाओं ने बढ़ाई मुसीबतें

कोहरे ने लगाया रफ्तार पर ब्रेक,सर्द हवाओं ने बढ़ाई मुसीबतें

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता

सहारनपुर: तीन दिन लगातार बारिश के बाद मंगलवार को महानगर में आम लोगों की सुबह जबरदस्त कोहरे के साथ हुई। कम दृश्यता के चलते वाहन चालकों को जहां परेशानी का सामना करना पड़ा तो दैनिक कार्यों के लिए निकले लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। मौसम विभाग की माने तो आने वाले एक दो दिनों में सर्दी ओर रंग दिखाएगी। मंगलवार को जनपद का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा।

तीन दिन की बारिश के बाद महानगर से लेकर देहात तक में सर्दी अपना रंग दिखा रही है। मंगलवार की सुबह जबरदस्त कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। जबरदस्त कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम रही। जिस कारण महानगर की सड़कों से लेकर हाइवों तक पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा रहा। वाहनों को दिन में ही लाइटें जलाकर चलना पड़ रहा था।

कोहरे व बादलों की असर यह रहा कि जनपद में अधिकतम तापमान जहां 18 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा तो वहीं न्यूनतम तापमान भी 8 डिग्री सेल्सियस पर रुका। तड़के सुबह से पड़ रहा कोहरा दोपहर बाद तक छाया रहा। कोहरे व बादलों का असर रहा कि सूर्य देव पूरे दिन कहीं नजर नहीं आए। हालांकि दोपहर बाद कुछ मिनटों के लिए सूर्य देव ने दर्शन दिए। लेकिन जल्द ही वह फिर बादलों में खो गए। दिन भर चली ठंडी हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया। आलम यह रहा कि लोग अलाव तपते नजर आए।

ठंड के चलते सड़क किनारे गजक,मुंगफली, बेचने वालों पर आम लोग खरीददारी करते दिखाई दिए। चाय,पकौड़ों की दुकान पर दिन भर लोगों की लाइन लगी रही। कोहरे का सबसे ज्यादा असर हाइवे पर दिखाई दिया। फर्राटा की रफ्तार से चलने वाले वाहन मंगलवार को दोपहर तक रेंगते नजर आए।

दृश्यता कम होने के चलते वाहनों को दिन में ही लाइटें जलाकर चलना पड़ रहा था। दोपहर बाद चली सर्द हवाओं ने मौसम को ओर ठंडा बना दिया। शाम ढलते-ढलते एक बार फिर कोहरे ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया। जिस कारण लोग अपने घरों में दुबक गए। तो वहीं तीन दिन तक हुई बरसात के बाद खेतों में जमा पानी निकलाने को लेकर दिनभर किसान कड़ा मशक्कत करते नजर आए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments