Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsसड़क हादसे में चार की मौत, मचा कोहराम

सड़क हादसे में चार की मौत, मचा कोहराम

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज शनिवार को यूपी में लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर प्रतापगढ़ जिले में एक बेकाबू कार ने बाइक सवार को टक्कर मार दी थी। इस घटना में ससुराल जा रहे बाइक सवार दंपती उसके बेटे व बेटी की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने सभी को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया।

बता दें कि प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के पूरे महाबल का पुरवा दर्रा गांव निवासी मनोज कुमार सिंह सूरत में रहकर सब्जी बेचता था। 5 मई को भाई प्रमोद की शादी में शामिल होने के लिए वह परिवार के साथ सूरत से घर आया था। शनिवार की सुबह पत्नी सीमा (38), बेटी सपना (8) और बेटे शिवम (5) के साथ बाइक से ससुराल जामताली की ओर जा रहा था।

लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर नगर कोतवाली के पृथ्वीगंज बाजार के करीब रानीगंज की ओर से आ रही बेकाबू कार ने सामने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दंपती समेत बेटे व बेटी हवा में उछले और करीब 50 मीटर तक घसीटते चले। इस दौरान शिवम का एक पैर कटकर दूर जा गिरा। घटनास्थल पर ही मनोज व शिवम की मौत हो गई।

नगर कोतवाली के पृथ्वीगंज के करीब हुए हादसे में सब्जी विक्रेता मनोज सिंह, उसकी पत्नी सीमा, बेटे शिवम व बेटी सपना की दर्दनाक मौत हो गई। करीब 50 मीटर तक शवाहनों के टुकड़े और शिवम का एक पैर समेत शरीर के कुछ अंश देख राहगीर भी सहम जा रहे थे। वाहनों की दशा हादसे की भयावहता बता रही थी।

मनोज भाई की शादी के बाद रिश्तेदारों से मिल जुल रहा था। वह अपने परिवार के साथ सोमवार को सूरत जाने के लिए तैयारी कर चुका था लेकिन होनी को शायद कुछ और ही मंजूर था। ससुराल में सभी से मिलने की आस लिए वे जामताली जा रहे थे लेकिन हादसे ने परिवार व रिश्तेदारों से मनोज के कुनबे को सदा के लिए दूर कर दिया।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कुम्हारन का पुरवा लवाना निवासी विनोद कुमार प्रजापति (28) शुक्रवार की रात अपने परिवार के सूरज के साथ मददूपुर बड़ेरा बरात में शामिल होने बाइक से जा रहा था। नवाबगंज थाना क्षेत्र के मद्दूपुर गांव के करीब सामने से अचानक सांड आ गया। जिससे उसकी बाइक टकरा गई। हादसे में विनोद कुमार प्रजापति को गंभीर व सूरज को हल्की चोट आई।

सूचना पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से सभी को मेडिकल कॉलेज भेजा। जहां डॉक्टरों ने सीमा व सपना की हालत गंभीर देख प्रयागराज रेफर कर दिया। मृतक मनोज व शिवम के शव को मार्चरी भेजा। प्रयागराज पहुंचने से पहले ही सीमा व सपना ने भी दम तोड़ दिया। यह देख परिजन शव लेकर लौट आए। घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

उघर घटना स्थल पर ही कार सवार राजेश यादव निवासी राजापुर थाना सुजानगंज जौनपुर भी घायल हो गया। वह कार से ही गुजरात के लिए निकला था। कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इस मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

जानकारी होने पर पिता लल्लन सिंह व मां शकुंतला समेत परिवार के लोगों पर जैसे वज्रपात हो गया। हर कोई पहले तो यकीन ही नहीं कर रहा था। परिजनों को भरोसा नहीं हो रहा था कि जो मनोज अपने परिवार के साथ हंसते हुए ससुराल जाने की बात कहकर निकला था। वह अब इस दुनिया में नहीं है। पिता लल्लन व मां शकुंतला को जानकारी हुई तो उन्हें भी यकीन नहीं हुआ। रोते हुए माता पिता बेहोश हो जाते रहे।

आसपास के लोगों की मदद से दोनों को उपचार के लिए रायबरेली के सलवन ले गए। जहां डॉक्टरों ने विनोद को मृत घोषित कर दिया। खबर मिलने पर परिजन रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। मृतक विनोद की फरवरी माह में ही शादी हुई थी। तीन पहले ही गौना आया था। बाइक चलाते समय विनोद ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। मवेशी से टकराने के बाद उसके सिरे में गंभीर चोट लगी थी। देर रात शव घर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments