Saturday, July 24, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarटोल प्लाजा पर चल रहे धरने को धार देने पहुंचे गौरव

टोल प्लाजा पर चल रहे धरने को धार देने पहुंचे गौरव

- Advertisement -
  • आन्दोलनकारी किसानों के बीच बैठकर सरकार को दी चेतावनी

जनवाणी संवाददाता |

मुृजफ्फरनगर: कृ षि कानूनों के विरोध में शुरू हुए गाजीपुर बार्डर का आन्दोलन रोहाना टोल प्लाजा तक पहुंच गया है। भाकियू का बेमियादी धरना शुक्रवार को भी जारी रहा भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत ने आन्दोलनकारी किसानों के बीच पहुंचकर धरने को धार देते हुए सरकार को सीधी चेतावनी दी।

दरअसल किसान आन्दोलन के छह माह पूरे होने पर केन्द्र सरकार के विरोध में किसानों ने भाकियू के बैनर पर दिल्ली देहरादून हाइवे स्थित छपार टोल व सहारनपुर मार्ग पर रोहाना टोल पर डेरा जमा लिया। शाम होते होते भाकियू ने दोनो टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान किया था। शुक्रवार को भी धरना जारी रहा और यहां किसानों ने मांगे पूरी होने तक दोनो टोल फ्री कराने की घोषणा कर दी।

किसानों के बीच पहुंचे गौरव टिकै त ने कहा जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होगी तब तक आन्दोलन जारी रखा जाएगा। उन्होने कहा कि जिले के अधिकारियों से बात कर किसानों की जिले स्तर की समस्या का निराकरण कराया जाएगा। गौरव टिकैत ने किसानों में जोश भरते हुए कहा कि किसानों को सीधा साधा समझने वाली सरकार यह समझ ले कि किसान खेत में पसीना बहाकर फसल उगाना ही नहीं जानता, बल्कि अपने अधिकारों की लडाई लडना भी जानता है।

इस दौरान टोल प्लाजा पर सीओ सदर हेमंत कुमार आरएफ के साथ मौजूद रहे। यहां आन्दोलकारी किसानों ने सरकार के विरूद्ध आवाज बुलंद करते हुए कहा कि गेंहू क्रय केन्द्रों पर किसानों को परेशान किया जा रहा है सबसे अधिक शिकायतें मिल रही हैं। सिंचाई विभाग व बिजली विभाग के अफसर किसानों का शोषण कर रहे हैं। यहां जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, संजीव भारद्वाज, विवेक लाटियान, राजू पीनना, दुष्यन्त त्यागी, बब्लू त्यागी ने गौरव टिकैत का स्वागत किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments