Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअवैध टेम्पो स्टैंड पर वसूला जा रहा ‘गुंडा टैक्स’

अवैध टेम्पो स्टैंड पर वसूला जा रहा ‘गुंडा टैक्स’

- Advertisement -
  • सरधना में पुलिस चौकी के सामने बना है अवैध टेम्पो स्टैंड
  • सीएम के आदेश की उड़ रही धज्जियां
  • एक बार भी नहीं चलाया गया अभियान

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: नगर में शायद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश लागू नहीं होते हैं। इसलिए पुलिस-प्रशासन अतिक्रमण व अवैध टैक्सी स्टैंड पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। नगर में पुलिस चौकी के सामने मुख्य चौराहे पर अवैध टेम्पो स्टैंड बना हुआ है। जिस पर बाकायदा मुंशी गुंडा टैक्स वसूली करता है। अब सवाल यह उठता है कि पुलिस को इसकी जानकारी है या नहीं।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि चौकी के सामने चल रहे अवैध स्टैंड का पुसिल को पता न हो। एक तरह से पुलिस की मेहरबानी से अवैध टेम्पो स्टैंड चल रहा है। चौराहे पर खड़े होने वाले टेम्पो की वजह से रोजाना जाम लगा रहता है। साइड करने पर चालक राहगीरों पर टूट पड़ते हैं। मगर इस अवैध स्टैंड को बंद कराने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिले के अधिकारियों से वार्ता करते हुए तत्काल अवैध टेम्पो स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए थे।

30 2

जिसके बाद सभी जिलों में बड़े स्तर पर पुलिस-प्रशासन ने अभियान चलाकर यह धंधा समाप्त किया। एक दिन पहले ही सीएम आॅफिस से फिर ट्वीट करके अधिकारियों को हिदायत दी गई कि अवैध स्टैंड व अतिक्रमण को तत्काल हटवाएं। मगर लगता है कि सरधना में सीएम के आदेश लागू नहीं होते। शायद इसलिए यहां अभी तक पुलिस-प्रशासन द्वारा कोई अभियान नहीं चलाया गया है।

नगर के मुख्य चौराहे पर स्थित पुलिस चौकी के सामने ही अवैध टेम्पो स्टैंड बना हुआ है। बाकायदा स्टैंड पर गुंडा टैक्स वसूल करने के लिए मुंशी भी तैनात है। प्रत्येक चक्कर पर टेम्पों से गुंडा टैक्स वसूला जा रहा है। जिससे मुख्यमंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ रही हैं। साथ ही चौराहे पर टेम्पो खड़े होने के कारण यहां रोजाना जाम लगा रहता है। टेम्पो साइड करने पर चालक राहगीरों से मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। कुल मिलाकर सरधना में सीएम के आदेश का पालन नहीं हो रहा है।

अतिक्रमण भी जस का तस

अवैध टेम्पो स्टैंड के साथ नगर में अतिक्रमण की हालत भी जस की तस बनी हुई है। अभियान चलाने के नाम पर एक बार पालिका टीम सड़क पर उतरी। उसमें भी अतिक्रमण हटाने के नाम पर एक पत्थर तक नहीं हटाया गया।

इनका कहना है:

मामला मेरी जानकारी में नहीं है। अवैध रूप से टेम्पो स्टैंड चल रहा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। अवैध स्टैंड नहीं चलने दिया जाएगा।
-आरपी शाही, सीओ सरधना

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments