Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatबुधवार को मनेगा गुरु गोरक्षनाथ महापर्व, घर-घर होंगे कार्यक्रम

बुधवार को मनेगा गुरु गोरक्षनाथ महापर्व, घर-घर होंगे कार्यक्रम

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: गुरु गोरक्ष नाथ महापर्व की तैयारी के लिए चलाये जा रहे नाथ सम्प्रदाय जाग्रति अभियान का बैठकों के अंतिम चरण की श्रंखला के साथ समाप्त हुआ। बैठकों में महापर्व को यज्ञ, पौधा रोपण और दीपक जलाकर मनाने का निर्णय लिया गया।

गुरु गोरक्षनाथ महापर्व की तैयारी के लिए चलाये जा रहे नाथ सम्प्रदाय जाग्रति अभियान के अन्तिम चरण में तिलवाडा, लूम्ब, बोढा, तुगाना, कुर्डी, ककौर, बाछौड़, शबगा में कोविड़ गाइड लाइन का पालन करते हुए बैठकें आयोजित हुई। बैठक में नाथ सम्प्रदाय के सभी परिवारों में गोरक्षनाथ जयंती को गोरक्षनाथ महापर्व के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया।

अभियान का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी आरआरडी उपाध्याय ने बताया कि 26 मई को मनाया जाने वाला गुरू गोरक्षनाथ महापर्व पर्यावरण और प्रकृति को समर्पित होगा। नाथ सम्प्रदाय के आदर्श-आराध्य महायोगी गुरू गोरक्षनाथ महापर्व पर सभी नाथ पंथी यज्ञ, पौधा रोपण या रात्रि की प्रथम बेला में दीपक जालाकर गुरू गोरक्षनाथ का स्मरण करेंगे। बैठकों में मुख्य रूप से प्रदीप उपाध्याय, धर्मेन्द्र कुमार, रामफल ककौर, पवन कुमार, आचार्य धर्मवीर, बुल्ली, धर्मेन्द्र आर्य, शौकीन, सहनसरपाल, मोहित, बिजेन्द्र, नरेन्द्र आदि उपस्थित रहे।

फोटाे = बाग शबगा में हुई बैठक में मौजूद नाथ समाज के लोग।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments