Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsतिब्बत के शहर में भीषण हिमस्खलन की वजह से हुआ बड़ा नुकसान,...

तिब्बत के शहर में भीषण हिमस्खलन की वजह से हुआ बड़ा नुकसान, कई लोग दबे बर्फ के ​नीचे

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: चीन के तिब्बत में दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में स्थित एक शहर में भीषण हिमस्खलन की वजह से बड़े नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। बताया गया है कि न्यींगची शहर में इस हिमस्खल की वजह से कम से कम आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग पहाड़ों से गिरी बर्फ के नीचे ही दब गए।

लोगों की मदद के लिए रेस्क्यू टीम उतार दी

यह आपदा कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चीन की सरकार ने यहां फंसे लोगों की मदद के लिए रेस्क्यू टीम उतार दी है। यह राहत-बचाव दल बर्फ में दबे लोगों के शव निकालने के अलावा लापता लोगों का पता लगाने की कोशिश में जुटा है।

गौरतलब है कि न्यींगचीकी समुद्रतल से ऊंचाई 9300 फीट है। इसे तिब्बत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। चीन की शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह हिमस्खलन मंगलवार रात आठ बजे के करीब मेनलिंग काउंटी में स्थित पई गांव को जोड़ने वाली सड़क पर हुआ।

इसमें कई लोगों के दबे होने का अनुमान है। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, चीन सरकार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए 131 लोगों और 28 वाहनों को रातोंरात रेस्क्यू मिशन के लिए भेज दिया।

प्रबंधन मंत्रालय ने भी एक रेस्क्यू टीम रवाना की

इसके अलावा चीन के आपात प्रबंधन मंत्रालय ने भी एक रेस्क्यू टीम रवाना की है। इसमें 246 कर्मी, 70 वाहन और 994 सर्चिंग डिवाइस शामिल हैं, जो फंसे हुए लोगों को निकालने के काम आएंगे। इसके अलावा लापता लोगों को ढूंढने के लिए 10 बड़े उपकरण भी इलाके में भेजे गए हैं।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments