Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSसफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भीषण आग

सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भीषण आग

- Advertisement -
0
  • बुधवार सुबह 6.30 बजे सफदरजंग के आईसीयू वार्ड में लगी आग
  • दमकल की नौ गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई आग
  • दो नर्सिंग स्टाफ ने जान पर खेलकर मरीजों को किया शिफ्ट, अब खुद आईसीयू में भर्ती

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: यूपी के कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगे ज्यादा दिन नहीं हुए थे कि आज ऐसी ही एक घटना दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में घटी। यहां बुधवार  सुबह आईसीयू वार्ड में भीषण आग लग गई। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सभी 50 मरीजों को दूसरे वार्ड में सुरक्षित शिफ्ट कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार यह आग सुबह 6.35 बजे प्रथम तल पर स्थित आईसीयू वार्ड में लगी, जिसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अस्पताल की ओर से जानकारी मिल रही है कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त आईसीयू वार्ड में लगभग 50 मरीज थे जिन्हें अस्पताल के स्टाफ की मदद से निकालकर दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया।

मरीजों को बचाने वाले दो नर्सिंग अफसरों का घुटा दम, आईसीयू में भर्ती

सफदरजंग के आईसीयू वार्ड में आज सुबह जब आग लगी तो अपनी जान पर खेलकर दो नर्सिंग अफसरों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया। हालांकि इस दौरान इन दोनों अफसरों के फेफड़े में धुआंं बहुत ज्यादा भर गया जिसकी वजह से इनका दम घुट गया और इनकी हालत गंभीर हो गई।

मरीजों को शिफ्ट करने के बाद इन दोनों अफसरों को सफदरजंग के ही दूसरे ब्लॉक के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इस वक्त दोनों नर्सिंग अफसरों का इलाज चल रहा है। इन दोनों अफसरों की बहादुरी से ही एक भी मरीज को किसी तरह की परेशानी की कोई खबर अब तक सामने नहीं आई है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments