Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh Newsअमरोहा में टीका लगवाने की होड़, लात-घूंसे और कुर्सियां चलीं

अमरोहा में टीका लगवाने की होड़, लात-घूंसे और कुर्सियां चलीं

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: वैक्सीनेशन केंद्र पर पहले टीका लगवाने की होड़ में दो गांवों के लोगों में मारपीट हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच लात-घूंसे और कुर्सियां चलीं। गांव के गणमान्य व्यक्तियों ने दोनों के लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मंगलवार को शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 91 बूथ लगाए गए थे। इसमें एक बूथ अमरोहा देहात थानाक्षेत्र के लालू नगला गांव के प्राथमिक विद्यालय में लगाया गया था।  यहां पर बागड़पुर कलां और लालू नगला के ग्रामीण वैक्सीन लगवाने के लिए एकत्र हुए थे।

आरोप है कि टीकाकरण के दौरान लालू नगला के ग्रामीण बागड़पुर के लोगों के टीका लगने का विरोध करने लगे। कहा कि बूथ पर केवल लालू नगला के ग्रामीणों को टीका लगेगा, बागड़पुर के लोग यहां टीका नहीं लगवा सकते। इस बात को लेकर दोनों गांव के लोगों में कहासुनी हो गई।

थोड़ी ही देर में कक्ष के भीतर मारपीट शुरू हो गई। वैक्सीन लगवाने के लिए बूथ पर मौजूद अन्य लोगों में भगदड़ मच गई। मारपीट करते हुए दोनों पक्ष के बाहर निकल आए। इसके बाद दोनों पक्ष की महिलाएं भी मारपीट में शामिल हो गईं।

बवाल के चलते स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण बंद करना पड़ा। इस मारपीट संबंधित दो वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो गई।

करीब डेढ़ मिनट की इन वीडियो में दोनों पक्षों के लोग करते दिख रहे हैं। वीडियो सामने आते ही एसपी पूनम ने सीओ सिटी सतीश पांडेय को जांच के निर्देश दिए। वहीं देहात थाना पुलिस ने गांव पहुंचकर लोगों से पूछताछ की।

एसओ सुनील कुमार ने बताया कि मारपीट में बागड़पुर कलां के एक युवक को चोट लगी है, उसका मेडिकल कराया जा रहा है।

प्रकरण में गलती लालू नंगला के ग्रामीणों की है, इसलिए बागड़पुर के लोगों से तहरीर मांगी गई है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वैक्सीनेशन के दौरान कुछ लोगों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई थी। नर्सों के साथ कोई घटना नहीं हुई थी। इसलिए विभाग की तरफ से कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। 
                                                                                      -डॉ. उमर फारूक, सीएचसी प्रभारी अमरोहा

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments