Friday, September 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCricket NewsIND vs ENG: भारत ने अंग्रेजों को हराया, जानिए- मैच का हीरो...

IND vs ENG: भारत ने अंग्रेजों को हराया, जानिए- मैच का हीरो कौन ?

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत ने सोमवार को 50 साल बाद ओवल के मैदान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में 157 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। इससे पहले ओवल के मैदान पर भारत ने 1971 में जीत दर्ज की थी।

दरअसल, चौथे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लिश टीम महज 210 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने अंग्रेजों को चारों खाने चित कर दिया।

रोहित शर्मा

पहली पारी में महज 11 रन पर आउट होने वाले रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में 127 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने विदेशी सरजमीं पर पहला शतक जड़ा। रोहित और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद रोहित ने पुजारा (61) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी की।

शार्दुल ठाकुर

भारत की इस ऐतिहासिक जीत में शआर्दुल ने अहम भूमिका निभाई। भारत के इस गेंदबाज ने बल्लेबाजी से हारी हुई बाजी पलट दी। शार्दुल ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। पहली पारी में शार्दुल ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बनाए और सबसे तेज पचासा भी जड़ा।

इसके अलावा गेंदबाजी में भी एक विकेट लिया। वहीं, दूसरी पारी में शार्दुल ने बल्ले से 60 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में दो महत्वपूर्ण विकेट झटके, जिनमें जो रूट (36) और रोरी बर्न्स (50) का विकेट शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह

पहली पारी में बुमराह ने दो विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर में सबसे तेज 100 विकेट (मैचों के आधार पर) पूरे किए। वहीं, दूसरी पारी में बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए धड़ाधड़ दो विकेट चटकाए। उन्होंने ओली पोप (2) के बाद जॉनी बेयरस्टो (0) को पवेलियन भेजा। यहीं से मैच का रुख पलट गया।

उमेश यादव

इस तेज गेंदबाज ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर छह विकेट चटकाए। वहीं, बल्लेबाजी में उमेश (10) ने पहली पारी पारी में शार्दुल के साथ मिलकर 63 रनों की साझेदारी की। वहीं, दूसरी पारी में उमेश ने बल्ले से 25 रन बनाए।

रविंद्र जडेजा

पहली पारी में जडेजा ने बल्ले से 10 रन और गेंदबाजी में दो विकेट झटके। वहीं, दूसरी पारी में इस ऑलराउंडर ने बल्ले से 17 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए।

जडेजा ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को पहला झटका दिया। हसीब हमीद (63) को आउट कर पवेलियन भेजा। बर्न्स और हमीद के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments