Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsसबसे कठिन बचाव अभियान में जुटी इंडियन आर्मी, पढ़कर सहम जाएंगें

सबसे कठिन बचाव अभियान में जुटी इंडियन आर्मी, पढ़कर सहम जाएंगें

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: केरल के पलक्कड़ में पहाड़ियों में फंसे एक ट्रैकर को बचाने के लिए भारतीय सेना ने अब तक का सबसे कठिन ऑपरेशन शुरू किया है। सेना की ओर से बताया गया कि 23 साल का युवक ट्रैकिंग करने आया था, लेकिन वह मलमपुझा के पहाड़ों में बनी खड़ी खाई में गिर गया और उसमें ही फंस गया।

सेना ने बताया कि युवक को बचाने के लिए अभियान शुरू किया गया है। मंगलवार रात सेना की टीमें भेजी गई थीं, लेकिन अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन में कठिनाई हुई। बुधवार सुबह फिर से ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

200 मीटर दूर है ट्रैकर

जानकारी के मुताबिक, ट्रैकर का नाम आर बाबू है, जो सेना के बचाव दल से करीब 200 मीटर दूर खड़ी खाई में फंसा है। युवक के दोस्तों का कहना है कि वह पहाड़ों में बनी एक खड़ी खाई में गिर गया था, जिसके बाद से वह फंसा हुआ है।

सेना ने बताया कि ऑपरेशन पलक्कड़ के लिए, सेना की दो टीमों को भेजा गया है। इसमें मद्रास रेजीमेंट सेंटर, वेलिंगटन से 12 कर्मियों की एक टीम रवाना की गई है। इसके अलावा पैराशूट रेजिमेंट सेंटर, बेंगलुरु से 22 कर्मियों की दूसरी टीम भी बचाव कार्य में लगाई गई है।

सुरक्षित है युवक

सेना के सूत्रों ने बताया कि बचाव दल का लड़के से संपर्क हो गया है। वह चट्टान की चोटी से 30 मीटर दूर फंसा हुआ है। लड़के की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि, उस तक खाना व अन्य सामग्री भेजने के प्रयास असफल हो गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments