Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsभारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी

भारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत ने यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों के लिए एक बार फिर से एडवाइजरी जारी की है। भारत की ओर से अपील की गई है कि कोई भी भारतीय नागरिक, दूतावास के अधिकारियों के समन्वय के बिना सीमा चौकियों पर न जाए। इस एडवाइजरी में कहा गया है कि रूस यूक्रेन पर चारों ओर से हमला कर रहा है। इसलिए सीमा चौकियों के पास भी काफी खतरा है। इसलिए अधिकारियों के समन्वय के बाद ही वे किसी जगह के लिए निकलें।

भारत की ओर से यह एडवाइजरी ऐसे समय में जारी की गई है, जब यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए राजनयिक प्रयास तेज कर दिए गए हैं। कुछ लोगों को निकाल भी लिया गया है। हालांकि, अभी भी करीब 16 हजार से ज्यादा भारतीय नागरिक वहां पर फंसे हुए हैं।

पश्चिमी शहर ज्यादा सुरक्षित

दूतावास की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि, यूक्रेन के पश्चिम शहरों में खाने-पीने की चीजों के साथ आप वहीं पर महफूज बनें रहें। क्योंकि, पूर्वी शहरों में हमले का ज्यादा खतरा है। कहा गया है कि, बिना किसी सरकारी निर्देश के कोई भी किसी जगह पर न जाए और घरों के अंदर ही रहें।

पड़ोसी देशों के साथ मिलकर निकालने का हो रहा प्रयास

यूक्रेन में भारतीय दूतावास की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया था, कि सीमा चौकियों पर स्थिति संवेदनशील है। इसलिए हमारा दूतावास अन्य देशों के दूतावासों के साथ मिलकर काम कर रहा है और नागरिकों को निकालने के प्रयास तेज किए जा रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments