Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsराहुल गांधी ने सरकार से की यूक्रेन में फंसे छात्रों के रेसक्यू...

राहुल गांधी ने सरकार से की यूक्रेन में फंसे छात्रों के रेसक्यू की अपील

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो । 

नई दिल्ली: यूक्रेन पर रूस के हमले और भी ज्यादा तेज हो गए हैं। कीव पर कब्जे के लिए अब पुतिन की सेना चौतरफा आक्रमण कर रही है। इस बीच यूक्रेन से एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्रा का है, जिसमें छात्रा भारत सरकार से मदद के लिए भावुक अपील कर रही है।

24 घंटे से ज्यादा समय से बंकर में फंसे

वीडियो में छात्रा अपना नाम मेघना बताती है। वह कहती है कि वह बेंगलुरू की रहने वाली है। भारत सरकार से अपील करते हुए मेघना कहती है कि, पूरे यूक्रेन में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। वे पिछले 24 घंटे से बिना खाना-पानी के रहने को मजबूर हैं। आगे कहती है- हमारे लिए कोई स्पेशल फ्लाइट की व्यवस्था नहीं की गई है। हम यहां बंकर में रहने को मजबूर हैं। यहां रहना बहुत ही कठिन है। सांस लेने तक में परेशानी हो रही है। हमारी विनती है कि, कृपया जिनती जल्दी हो सके हमारी मदद करिए। इसके बाद मेघना का भाई भी बोलता है। मेरी बहन को वापस निकालने के लिए मदद करिए। वह यूक्रेन में फंसी है। क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

इस वीडियो को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। कहा है कि, बंकर से भारतीय छात्रों का यह दृश्य परेशान करने वाला है। कई लोग यूक्रेन पर हमले में फंस गए हैं। उन्होंने भारत सरकार से अपील की है कि, जल्द से जल्द भारतीय नागिरकों को यूक्रेन से निकाला जाए।

हम खारकीव नहीं जा सकते, रोमानिया बॉर्डर कैसे जाएं

यूक्रेन के खारकीव में फंसे एक और छात्रा लक्ष्मी का बयान भी सामने आया है। लक्ष्मी कहती हैं कि, हम यहां धमाकों की आवाज सुन रहे हैं। गोलीबारी हो रही है। हम सुपरमार्केट तक अकेले नहीं जा सकते। ऐसे में रोमानिया बॉर्डर तक कैसे जाएंगे, जो हमसे 2000 किलोमीटर दूरी पर है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments